class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विवि में घुसा बदमाश चौकीदार की गोली से ढेर

चौधरी चरण सिंह विवि में वारदात के इरादे से घुसे बदमाशों की सोमवार की रात सुरक्षागार्डो से मुठभेड़ हो गई। कांशीराम शोधपीठ कैंपस में दोनों ओर से हुई गोलीबारी में एक बदमाश मारा गया है।

मारे गए बदमाश की शिनाख्त नहीं हो सकी है। इधर, पुलिस और विवि प्रबंधन का मानना है कि बदमाश विवि की बिल्डिंगों में लगे तड़ित चालाकों की बहुमूल्य धातु को चोरी करने के इरादे से घुसे थे। विवि ने थाना मेडिकल में घटना की रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

विवि के सुरक्षाधिकारी जितेंद्र ढाका ने बताया कि पिछले काफी समय से बदमाशों का एक गैंग कैंपस की बिल्डिंगों में लगे तड़ित चालक की पत्तियों को चुराने का काम कर रहा था। चूंकि तड़ित चालक की पत्ती कॉपर की बनी होती है, इसलिए काफी महंगी होती है।

एक पत्ती का मूल्य ढाई से तीन हजार रुपया होता है। सोमवार की रात भी चार से पांच बदमाशों के एक गिरोह ने कांशीराम शोधपीठ में हल्ला बोला। यहां पर तड़ित चालक बिल्डिंग के पिछले हिस्से में लगा हुआ है। पत्ती तोड़ने के लिए एक बदमाश बिल्डिंग के ऊपर चढ़ने लगा, जबकि बाकी तीन नीचे निगरानी करने लगे।

चूंकि आजकल कांशीराम शोधपीठ में मूल्यांकन का कार्य चल रहा है, इसलिए यहां सोमवार की रात तीन सुरक्षा गार्डो कुलीमानपुर निवासी राजकुमार, रुहेला, सतीश और ब्रजेश की ड्यूटी थी। रुहेला के पास डबल बैरल बंदूक थी। रात दो बजे अचानक सुरक्षागार्डो की नजर बदमाशों पर पड़ी।

गार्डो ने बदमाशों को ललकारा तो नीचे खड़े बदमाशों ने एक फायर झोंक दिया।  जवाब में रुहेला ने भी हवाई फायर किया। फायरिंग होते देख ऊपर चढ़ रहा बदमाश नीचे कूद पड़ा। इसके बाद बदमाशों ने सुरक्षा गार्डो को निशाना बनाते हुए कई गोलियां चलाईं और भागने लगे।

जब रुहेला ने देखा कि बदमाश उस पर ही हमला कर रहे हैं तो एक गोली सीधी सामने दाग दी। गोली उस बदमाश को लगी जो ऊपर से कूदा था। साथी को घायल देख अन्य तीनों बदमाश वहां से भाग खड़े हुए।
इसके बाद गार्डो ने सिक्योरिटी सुपरवाइजर महिपाल सिंह और सुरक्षा अधिकारी जितेंद्र ढाका को घटना की जानकारी दी।

सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। उस वक्त तक बदमाश की सांसे चल रही थी। पुलिस उसे लेकर फौरन मेडिकल कॉलेज दौड़ी, लेकिन उसने बीच में ही दम तोड़ दिया। सुरक्षागार्ड राजकुमार रुहेला की ओर से मेडिकल थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने जांच के लिए रुहेला की बंदूक कब्जे में ले ली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विवि में घुसा बदमाश चौकीदार की गोली से ढेर