class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेरठ बेंच के लिए कमेटी बनाने के प्रस्ताव का विरोध

कानून मंत्री द्वारा संसद में मेरठ बेंच की स्थापना के बारे में कमेटी बनाने के प्रस्ताव संबंधी बयान के विरोध में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं की एक आमसभा एनसी राजवंशी की अध्यक्षता में हुई। उसका संचालन महासचिव पीडी त्रिपाठी द्वारा किया गया।

उसमें वक्ताओं ने सर्वसम्मति से मेरठ बेंच के संदर्भ में कमेटी बनाने के प्रस्ताव के बयान का विरोध किया। सभी वक्ताओं ने संविधान के अनुच्छेद 214 के अन्तर्गत ‘एक प्रदेश में एक हाईकोर्ट’ का समर्थन किया तथा आमसभा में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव भी पारित किया गया कि एनसी राजवंशी (अध्यक्ष) की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधि मण्डल बार के पदाधिकारियों एवं सीनियर मेम्बर के साथ राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, श्रीमती सोनिया गांधी, कानून मंत्री एम. वीरप्पा मोइली एवं राहुल गांधी से मुलाकात करेगा तथा इस संबंध में संविधान की भावना से भी अवगत कराएगा।

सभा को राकेश पाण्डेय, डीके तिवारी, अशोक सिंह, हीरा लाल यादव, श्रीमती पुष्पा सिंह, अभिषेक तिवारी, अतुल कुमार पाण्डेय, आशुतोष तिवारी, राकेश कुमार पाण्डेय, सीपी मिश्र, अमित सिंह, सौरभ त्रिपाठी, महेन्द्र बहादुर सिंह, प्रभा शंकर मिश्र, श्याम कृष्ण गुप्ता, संतोष कुमार मिश्र, सोम नारायण मिश्र, एके ओझा, अनिल मिश्र, परवेज इकबाल अंसारी, राजेश खरे, राजीव शर्मा, गजराज सिंह पाल, धनंजय कुमार एवं अन्य अधिवक्ताओं ने संबोधित किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मेरठ बेंच के लिए कमेटी बनाने के प्रस्ताव का विरोध