class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नॉकआउट की जद्दोदहद में फंसा रेलवे, पंजाब के खिलाफ मुकाबला मंगलवार से

छह में से पांच मैच ड्रॉ और एक में पारी की जीत। रेलवे टीम का अब तक का रणजी ग्राफ यही है। रेलवे के 13 अंक हैं और उसे पंजाब के साथ अपने ही घर में ग्रुप-ए का अंतिम रणजी लीग मैच खेलना है। पंजाब के 16 अंक हैं।

रेलवे को यदि क्वार्टर फाइनल में जगह बनानी है तो यह मैच जीतना ही होगा। ग्रुप-ए से तीन टीमें क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करेंगी। तमिलनाडु तो 23 अंक के साथ पहले ही जगह सुनिश्चित कर चुकी है।

रेलवे को जहां सीधी जीत की जरूरत है वहीं पंजाब एक अंक हासिल करने के बाद भी क्वार्टर फाइनल में जगह सुनिश्चित कर लेगा।

अब देखना यह है कि रेलवे के बल्लेबाज फॉर्म में चल रहे पंजाब के तेज गेंदबाजों लव अबलिश और मनप्रीत गोनी से कैसे निपटते हैं।

इन दोनों ने पिछले दो मैचों में 31 विकेट अपने खाते में डाले हैं। हालांकि रेलवे का ट्रैक स्लो है इसलिए यहां पर ऐसी उम्मीद नहीं है कि तेज गेंदबाजों को कोई ज्यादा मदद मिलेगी।

रेलवे के कप्तान मुरली कार्तिक भी यही मानते हैं। वे कहते हैं, ‘यहां आउटफील्ड तो अच्छी है लेकिन विकेट से तेज गेंदबाजों को कोई खास मदद नहीं मिलने वाली है।’

यही कारण है कि रेलवे ने सिर्फ दो सीमरों कृष्णकांत उपाध्याय और संजय बांगर के साथ ही उतरने का मन बनाया है। कोच अभय शर्मा ने माना कि शुरू के कुछ मैचों में स्थितियां हमारे नियंत्रण में नहीं थीं।

यही कारण है कि आज हम मुश्किल स्थिति में हैं। हमारी कोशिश होगी कि हम इस मैच में जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करें।

विपक्षी पंजाब के बारे में अभय ने कहा, ‘इस सीजन में पंजाब ने भी कोई बड़ा स्कोर नहीं बनाया है इसलिए हमारी कोशिश यही होगी कि बड़ा स्कोर खड़ा कर उन पर दबाव बनाया जाए।’

रेलवे के प्रमुख गेंदबाज शैलेन्द्र गहलोत चोटिल हैं। पिछले मैच में खेले संतोष सक्सेना को एकादश में शामिल नहीं किया गया है। दूसरी ओर पंजाब ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। कप्तान पंकज धर्माणी ने कहा, ‘माना कि हमें सिर्फ एक पॉइंट चाहिए लेकिन हम मैच को हल्के में नहीं लेंगे।

अच्छा खेलेंगे तो मूमेंटम बना रहेगा और हम क्वालिफाई करने में सफल रहेंगे।’ एकादश के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘वैसे हमारी स्ट्रेंथ तेज गेंदबाजी है लेकिन हम विकेट को देखते हुए एक अतिरिक्त फिरकी गेंदबाज को उतार सकते हैं।’

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नॉकआउट की जद्दोदहद में फंसा रेलवे