class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरियाणा की तर्ज पर झारखंड का होगा विकास : हुड्डा

झारखंड में कांग्रेस की सरकार बनी, तो हरियाणा की तर्ज पर सूबे का विकास किया जायेगा। भ्रष्टाचार पर रोक और संपूर्ण राज्य का विकास यहां जन-जन की मांग बन चुकी है। कांग्रेस इसे पूरा करेगी। उक्त बातें हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कही।

अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के सिलसिले में वह झारखंड आये हैं। रविवार को रांची में प्रेस से बातचीत करते हुए हुड्डा ने कहा कि भ्रष्टाचार के कारण झारखंड में विकास का पहिया थम गया है। राज्य गठन के प्रारंभिक सात साल भाजपा का शासन रहा।

उन्होंने विकास के बदले भ्रष्टाचार का रास्ता चुना। शायद यही कारण है कि झारखंड के 25 से 30 फीसदी गांव तक ही सड़क पहुंच पायी है। हरियाणा के हरेक गांव में बिजली और सड़क है। उन्होंने इस बात से इंकार किया कि हरियाणा में बाहरी-भीतरी की लड़ाई है। कहा कि अन्य प्रदेश के लोग भी वहां सुरक्षित हैं और कमा खा रहे हैं।

हुड्डा ने कहा कि 1966 में पंजाब का पिछड़ा इलाका हरियाणा अलग हुआ। कहा जा रहा था कि इस क्षेत्र का विकास नहीं होगा, क्योंकि प्रकृति ने उस इलाके को कुछ विशेष दिया नहीं है। इसके बावजूद हरियाणा में विकास के कई काम हुए।

झारखंड में प्रकृति प्रदत्त खनिज संपदाएं हैं, लेकिन विकास नहीं। केंद्र और राज्य के बीच बेहतर संबंध होंगे, तो तेजी से विकास होगा। मधु कोड़ा की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि राजनीतिक परिस्थिति के कारण समर्थन दिया गया।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, पूर्व सांसद फुरकान अंसारी, शैलेश सिन्हा, मणिशंकर सहित अन्य उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हरियाणा की तर्ज पर झारखंड का होगा विकास : हुड्डा