फोटो गैलरी

Hindi Newsवोट देने पहुंचे वोटर को बनाया मृतक

वोट देने पहुंचे वोटर को बनाया मृतक

अगर आप वोट देने जाएं और आपको यह बताया जाए कि आप मर चुके हैं तो आपको कैसा लगेगा। अपनी अजीबोगरीब गड़बडियों के लिए कुख्यात हो चुकी मतदाता सूचियों में ऐसी ही एक गंभीर लापरवाही झारखंड विधानसभा चुनाव के...

वोट देने पहुंचे वोटर को बनाया मृतक
एजेंसीSun, 13 Dec 2009 02:16 PM
ऐप पर पढ़ें

अगर आप वोट देने जाएं और आपको यह बताया जाए कि आप मर चुके हैं तो आपको कैसा लगेगा। अपनी अजीबोगरीब गड़बडियों के लिए कुख्यात हो चुकी मतदाता सूचियों में ऐसी ही एक गंभीर लापरवाही झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के दौरान घाटशिला क्षेत्र में सामने आई।

यहां से लगभग 45 किलोमीटर दूर राजस्टेट कस्बे के एक स्कूल में बने बूथ संख्या 63 पर वोट देने पहुंचे टुका गोराई को बताया गया कि मतदाता सूची के हिसाब से उनकी मौत हो चुकी है। मजे की बात तो यह थी कि लगभग 55 वर्षीय टुका के पास उसका फोटो पहचान पत्र भी मौजूद था। मिन्नते करने के बावजूद उसे वोट नहीं डालने दिया गया।

बड़े जोश के साथ मतदान केंद्र पर आए टुका ने बेहद दुखी अंदाज में कहा कि वह यह नहीं समझ पा रहा कि उसे मरा क्यों बताया जा रहा है। नक्सल प्रभावित इस क्षेत्र में मतदान की पूर्व संध्या पर केंद्रीय गृहमंत्री पी चिंदबरम की अधिक से अधिक संख्या में वोट डालने की अपील की ओर संकेत करते हुए उसने अपनी ग्रामीण भाषा में कहा कि उसने तो सुना था कि (सरकार) ने इस बार सबको जरूर वोट डालने के लिए कहा है। बहरहाल दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत के सबसे महत्वपूर्ण चुनावी दस्तावेज (वोटर लिस्ट) में हुई इस एक और बेशर्म गड़बड़ी का ठोस जवाब किसी के पास नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें