फोटो गैलरी

Hindi Newsझाड़ली में लगेगी सीमेंट फैक्ट्री

झाड़ली में लगेगी सीमेंट फैक्ट्री

बिजली हब के रूप में विकसित हो रहे झज्जर के झाड़ली में सीमेंट फैक्ट्री लगाई जाएगी।  जेके महालक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड इस कार्य को अंजाम देगी। कंपनी ने सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा की विशेष पहल पर यह...

झाड़ली में लगेगी सीमेंट फैक्ट्री
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 12 Dec 2009 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली हब के रूप में विकसित हो रहे झज्जर के झाड़ली में सीमेंट फैक्ट्री लगाई जाएगी।  जेके महालक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड इस कार्य को अंजाम देगी। कंपनी ने सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा की विशेष पहल पर यह निर्णय किया है।

यह सीमेंट फैक्ट्री किसी और राज्य में स्थापित की जानी थी, लेकिन सांसद दीपेंद्र हुड्डा के आग्रह पर यह यूनिट झाड़ली क्षेत्र में लगाने का फैसला किया है। कंपनी के निदेशक एस. चौकसे ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से उन्हें हरसंभव सहयोग मिल रहा है।

गौरतलब है कि करीब तीन वर्ष पूर्व तक झाड़ली का जो क्षेत्र वीरान नजर आता था अब वह तेजी से विकसित हो रहा है। बिजली उत्पादन की दो परियोजनाएं झाड़ली क्षेत्र में ही स्थापित की जा रही हैं। एनटीपीसी की ओर से 1500 मेगावाट का थर्मल पावर प्लांट लगाया जा रहा है।

इसी प्लांट के सामने ही 1320 मेगावाट का एक और पावर प्लांट भी लगेगा। अब यहां पर सीमेंट फैक्ट्री स्थापित होने से क्षेत्रीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें