class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

षड़यंत्र करके गिराई गई बाबरी मस्जिदः केन्द्र

षड़यंत्र करके गिराई गई बाबरी मस्जिदः केन्द्र

सरकार ने मंगलवार को कहा कि भाजपा सहित संघ परिवार ने बाबरी मस्जिद का एक षड़यंत्र के तहत नृशंस विध्वंस किया और इसकी जवाबदेही से लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे भगवा पार्टी के वरिष्ठ नेता बच नहीं सकते।

लोकसभा में बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की जांच करने वाले लिब्रहान आयोग की रिपोर्ट पर दो दिवसीय विशेष चर्चा का मंगलवार को जवाब देते हुए गृह मंत्री पी चिदम्बरम ने बाबरी मस्जिद गिराने में पीवी नरसिम्ह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन केन्द्र सरकार को क्लीन चिट देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के तब के मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने बाबरी मस्जिद की सुरक्षा के बारे में उच्चतम न्यायालय, उच्च न्यायालय और केन्द्र सरकार से झूठे वादे किए।

आसन के सामने एकत्र भाजपा सदस्यों की लगातार और भारी नारेबाजी के बीच चिदम्बरम ने कहा कि इस बात के स्पष्ट सबूत हैं कि भाजपा सहित संघ परिवार ने एक षड़यंत्र के तहत बाबरी मस्जिद को गिराया लेकिन खेद की बात यह है कि इसके लिए उसके नेताओं में किसी प्रकार की कोई शर्मिन्दगी नहीं है।

चिदम्बरम के भाषण के बीच नारेबाजी कर रहे भाजपा सदस्यों की ओर से दो बार गृह मंत्री की ओर कागज के गोले भी फेंके गए। गृह मंत्री ने कहा कि भारत में इन दिनों दो विचार हैं जिनमें से एक का प्रतिनिधित्व भाजपा और संघ परिवार तथा दूसरे की अगुआई कांग्रेस और धर्मनिरपेक्ष ताकतें करती हैं। उन्होंने कहा कि 2004 और उसके बाद 2009 के चुनाव में देश की जनता ने समाज को बांटने वाले संघ परिवार के विचार को अस्वीकार करके समावेशी भारत के कांग्रेस के विचार को अंगीकार किया है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:षड़यंत्र करके गिराई गई बाबरी मस्जिदः केन्द्र