class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिक्षा-संस्थानों से भेद-भाव कर रही है नीतीश सरकारः लोजपा

लोक जनशक्ति पार्टी लोजपा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन राजग सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार केवल नए अभियंत्रण महाविद्यालयों का शिलान्यास करने में लगी है। जबकि पूर्व से स्थापित एक महाविद्यालय के छात्र शिक्षा समेत अन्य मांगों को लेकर आमरण अनशन पर बैठे हैं।

लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने सोमवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री प्रति दिन राज्य के किसी न किसी जिले में चिकित्सा अभियंत्रण समेत कई महाविद्यालयों का उद्घाटन करने में व्यस्त है, लेकिन उनके गृह जिले में स्थित प्रतिष्ठित अभियंत्रण कॉलेज के छात्र अपनी मांगों को लेकर अनशन पर बैठे हैं। कोई उनकी सुध लेने वाला नहीं है। चंडी स्थित इस कॉलेज में प्रतिवर्ष बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं का नामांकन किया जाता है। लेकिन, पढ़ाई कें लिए मात्र तीन कमरे ही मौजूद हैं। जो इसकी स्थिति को दर्शाने के लिए काफी हैं।

लोजपा नेता ने कहा कि छात्र पठन-पाठन की समुचित व्यवस्था के लिए भवन निर्माण, छात्रावास, अतिथि शिक्षक की प्रतिकक्षा, मानदेय बढ़ाने समेत पांच सूत्री मांगों को लेकर आमरण अनशन पर बैठे हैं। लेकिन, अब तक सरकार की ओर से न तो कोई कार्रवाई की गई है और न ही छात्रों की स्थिति की जानकारी लेने कोई अधिकारी आया है। उन्होंने सरकार से छात्रों के खान-पान और रहने की समुचित व्यवस्था कराने की तत्काल मांग की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शिक्षा-संस्थानों से भेद-भाव कर रही है नीतीश सरकारः लोजपा