class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जो गरीब के लिए लड़ेगा उसे ही मिलेगा पार्टी बैनर

पारिवारिक व दोस्ती के रिश्ते काम आने वाले नहीं, जो जनता के लिए काम करेगा और ट्रेनिंग में पास होगा। उसे यूथ कांग्रेस में स्थान व पार्टी की ओर से टिकट मिलेगा। प्रदेश की सरकार को बदलने के लिए युवाओं को एकजूट होकर काम करना होगा। ये बातें कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने जवाहर भवन स्थित यूथ कांग्रेस की बैठक में कार्यकर्ताओं से कहीं।

राहुल गांधी दोपहर 12.40 बजे जवाहर भवन पहुँचे। उन्होंने मंच पर पहुँचते ही युवाओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यूथ कांग्रेस को अब ऊपर लाना है। इसके लिए पारिवारिक रिश्ते व दोस्ती काम आने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि यूथ कांग्रेस में उसी को जगह दी जाएगी जो गरीब जनता के लिए काम करेगा।

कमेटी के चुनाव में जीतेगा। उसे ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग में पास होने के बाद ही उसे स्थान व टिकट दिया जाएगा। इसके लिए सभी को तैयार रहना होगा। उन्होंने यूवाओं से पूछा कि कितने लोगों के कांग्रेस से पारिवारिक सम्बंध हैं। इस पर कुछ लोगों ने हाथ उठा दिए। उनसे कहा कि उन्हें मेहनत करनी होगी। उसके बाद ही पार्टी में जगह मिलेगी।

पाँच मिनट के अपने भाषण में युवाओं से एक होने पर सबसे अधिक बल दिया। इसके बाद दो युवतियों व तीन युवकों ने उनसे प्रश्न किए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यूथ कांगेस पर यूथ का कंट्रोल होगा। उसी की बनाई योजनाओं पर काम होगा। स्टूडेंट यूनियन के प्रश्न पर राहुल ने कहा कि युवाओं को राजनीति में लाने के लिए यूनिवर्सिटी व कॉलेजों में चुनाव होने चाहिए। तभी नए चेहरे राजनीति में आएँगे।

युवती ने प्रश्न किया कि महिलाएँ राजनीति में कैसे आगे आएँगी, युवाओं के लिए क्या कार्यक्रम हो रहे हैं। इसके जवाब में कांग्रेस महासचिव ने कहा कि आप किस जिले से यहाँ तक आई हैं। उसके जवाब देने के बाद उन्होंने कहा कि आप आगर यहाँ तक आ सकती हैं तो और आगे भी पहुँच सकती हैं। इसके लिए महिलाओं को खुद आगे आना होगा।

पंजाब के चुनाव का उन्होंने उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि वहाँ चुनाव में महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इसके अलावा उन्होंने अन्य प्रदेशों का भी उदाहरण दिया। सदस्यता के लिए ली जाने वाली धनराशि के जवाब में उन्होंने कहा कि उस धनराशि से पार्टी चुनाव लड़ती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जो गरीब के लिए लड़ेगा उसे ही मिलेगा पार्टी बैनर