class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कड़ी सुरक्षा में त्रिभुवन सैदपुर कोर्ट में पेश

कई चक्र सुरक्षा के घेरे में सोमवार को माफिया त्रिभुवन सिंह को बलवा व मारपीट के एक पुराने मामले में सिविल जज जूनियर डिविजन सैदपुर की अदालत में पेश किया गया। वकील ने अदालत में त्रिभुवन सिंह की जमानत व जेल स्थानान्तरण का प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया। इस दौरान न्यायालय परिसर में त्रिभुवन सिंह को देखने के लिए जबरदस्त भीड़ उमड़ी रही।

सुरक्षा में लगी पुलिस फोर्स ने सिर्फ त्रिभुवन के बड़े भाई और वकील को ही अदालत के अंदर जाने की अनुमति दी। इसके अलावा किसी को भी त्रिभुवन के पास फटकने तक नहीं दिया गया। त्रिभुवन की पेशी के दौरान करीब आधे घंटे तक राष्ट्रीय राजमार्ग को बैरियर लगाकर बंद कर दिया गया था।

करीब दस बजे त्रिभुवन सिंह को पीलीभीत से कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच ला कर सिविल जज (जूडि.) महेश चन्द्र वर्मा की अदालत में पेश किया गया। त्रिभुवन सिंह पर सैदपुर कोतवाली थाने में अपराध संख्या 232/90 भादवि की धारा 147, 148, 149, 232, 427 तथा 379 के तहत मुकदमा दर्ज है।

दो दशक बाद इस मामले में अदालत में हुई पेशी के दौरान त्रिभवुन सिंह के वकील शिवाधार सिंह और राजेश सिंह ने जमानत और वाराणसी सेन्ट्रल जेल स्थानान्तरण का प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया, जिसे जज ने खारिज करते हुए वापस पीलीभीत जेल भेजने का आदेश दिया।

सैदपुर अदालत में पेशी के पूर्व त्रिभवुन सिंह को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। वहां डाक्टरों ने त्रिभुवन के ब्लड प्रेशर की जांच की और आराम करने की सलाह दी, पर पुलिस त्रिभुवन को आराम न देकर पेशी पर ले गयी और फिर पीलीभीत लेकर रवाना हो गयी।

सैदपुर न्यायालय में पेश होने पहुंचे त्रिभुवन सिंह को देखने के लिए न्यायालय परिसर में जनसैलाब उमड़ पड़ा, पर सुरक्षा-व्यवस्था में लगे पुलिसकर्मियों ने किसी को भी नजदीक नहीं फटकने दिया। सिर्फ उनके बड़े भाई रामनगीना सिंह और उनके अधिवक्ता ही पास जा सके। त्रिभुवन सिंह की सुरक्षा के लिए पीलीभीत सहित यहां की पुलिस काफी चौकन्नी नजर आयी।

न्यायालय परिसर से बाहर निकलते ही पब्लिक का हुजूम आगे बढ़ा, लेकिन सुरक्षा-व्यवस्था में लगे पुलिस ने त्रिभुवन को तत्काल बज्र वाहन में बैठाया और आगे बढ़ गये। त्रिभवुन सिंह की पेशी को लेकर सैदपुर-वाराणसी राजमार्ग को बैरियर लगाकर करीब आधे घंटे बंद कर दिया गया। इस दौरान राजमार्ग पर वाहनों की लम्बी कतारें लग गयी थीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कड़ी सुरक्षा में त्रिभुवन सैदपुर कोर्ट में पेश