class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी ने दिल्ली को 2-0 से हराया

 32वीं सब-जूनियर नेशनल फुटबाल चैम्पियनशिप(कोका कोला मीर इकबाल हुसैन ट्रॉफी) के क्वालीफाईंग लीग मैच के फाइनल में उत्तर प्रदेश ने दिल्ली को 2-0 से हराकर चैम्पियन बना। इसके साथ ही चैम्पियनशिप के लिए नार्थ जोन से उत्तर प्रदेश व दिल्ली ने क्वालीफाइ कर लिया है। इसमें मेजबान होने के कारण हरियाणा को सीधा प्रवेश मिला है।


गढ़ी हरसरू के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सोमवार को खेले गए मैच में उत्तर प्रदेश और दिल्ली के बीच कांटे का मुकाबला हुआ। खेल के 30वें मिनट में यूपी के अमित ने सीधा गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। उत्तर प्रदेश की टीम शुरू से ही दिल्ली पर हावी रही और पहले हॉफ में 1-0 से बढ़त बना ली थी।


दूसरे हॉफ में दिल्ली के खिलाड़ियों ने गोल करने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। यूपी की ओर से 55वें मिनट में आमिर ने एक और गोल जीत का अन्तर बढ़ा दिया। उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया । निर्धारित समय तक दिल्ली की ओर से कोई गोल नहीं हो सका।


विजेता उत्तर प्रदेश तथा उप विजेता दिल्ली की टीमों को गुड़गांव के पुलिस आयुक्त सुरजीत सिंह देशवाल ने ट्राफी देकर सम्मानित किया। देशवाल ने कहा कि गांव में राष्ट्रीय प्रतियोगिताए होने से ग्रामीणों को प्रोत्साहन मिलेगा और उनकी ऊर्जा असामाजिक कार्यो की बजाय खेल जैसी सकारात्मक गतिविधियों में लगेगी। इससे पूर्व हरियाणा फुटबाल एसोसियशन के सचिव सुनील भारद्वाज ने बताया कि एसोसियशन के अध्यक्ष एवं रोहतक के सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा गांवों में खेलों को बढ़ावा देने का प्रयास कर रहे है। इसी को देखते हुए सभी मैच गांव गढ़ी हरसरू मे किए गए। 9 दिसम्बर से सेक्टर 38 स्थित टीडीएल स्टेडियम में हरियाणा और दिल्ली के बीच फुटबाल का मैच होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी ने दिल्ली को 2-0 से हराया