class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पश्चिमी तर्ज पर बनाए जाएंगे शहर के मुख्य गेट

कॉमनवेल्थ गेम्स के मद्देनजर शहर के वेलकम गेट पश्चिमी देशों की तर्ज पर बनाए जाएंगे। शहर को नया लुक देने के लिए नगर निगम ने पूरी तैयारी कर ली है।

प्रत्येक कार्य योजना को चरण बद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा।  कॉमन वेल्थ गेम की तैयारियों को लेकर नगर निगम ने शहर की कायाकल्प करने को ठान ली है। शहर की सीमाओं पर अत्यआधुनिक डिजाइन के गेट बनाने की तैयारी चल रही है। इस योजना में यूपी बॉर्डर, यूपी गेट, डासना बॉर्डर दुहाई, लोनी बॉर्डर, हापुड़ रोड, मेरठ रोड आदि शामिल हैं। वेलकम गेटों को खूबसूरत बनाने के लिए किनारे-किनारे 200 मीटर की परिधि में सघन हरियाली, व लैंडस्केपिंग की जाएगी। इसके अलावा शहर के मुख्य 8 चौराहों का सौन्दर्यीकरण कराया जाएगा। जिसमें हापुड़ चुंगी, आर्यनगर चौराहा, मेरठ तिराहा, लाल कुआं, हिंडन एअर फोर्स चौराहा, लिंकरोड पर वसुंधरा तिराहा, सूर्यनगर पुलिस चौकी के पास व आत्मा स्टील तिराहा शमिल हैं। इन चौराहों को खूबसूरत बनाने के लिए फाउन्टेन का इस्तेमाल विभिन्न तरीकों से किया जाएगा। संगमरमर, हरियाली, और पत्थरों को भी चौराहों की खूबसूरती का हिस्सा बनाया जाएगा।

नगर आयुक्त अजय शंकर पांडेय ने बताया कि जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रकाश व्यवस्था के लिए 116.19 लाख रुपये व्यय किया जा रहा है। राष्ट्रमंडल खेलों को लेकर यातायात व्यवस्था को भी चुस्त-दुरुस्त करने की तैयारी चल रही है। इसके लिए मुख्य मार्गो के किनारे आटो स्टैंड का निर्माण कराया जाएगा। वाहनों व ट्रकों की पार्किग के लिए सूर्यनगर मेन रोड रेलवे लाइन के पास, बुलंद शहर औद्योगिक क्षेत्र व विजयनगर क्षेत्र में व्यवस्था की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पश्चिमी तर्ज पर बनाए जाएंगे शहर के मुख्य गेट