class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सैफ गेम्स के लिए नहीं मिल रहे खिलाड़ी

विदेशी खिलाड़ियों के न आने से सैफ विंटर खेलों के टलने के आसार भी बन रहे हैं। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने भी इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है। अभी तक सैफ खेलों की डेट भी फाइनल नहीं हुई है। राज्य सरकार जल्द ही इस संबंध में आईओए से बातचीत करेगी। अगले सप्ताह दिल्ली में बैठक की संभावना है।

दो बार टल चुके सैफ विंटर खेलों पर एक बार फिर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। सैफ में शामिल अधिकांश देशों के पास स्कीइंग व स्केटिंग के खिलाड़ी नहीं हैं। आइस स्केटिंग में तो किसी भी देश का खिलाड़ी नहीं मिल पा रहा है। जनवरी अंत में ढाका में होने वाले खेलों की वजह से भी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हो रहे हैं। ऐसे में सैफ विंटर खेलों के सिर्फ औपचारिक होने का भी खतरा बन रहा है। शुक्रवार को सचिवालय में खेल सचिव की अध्यक्षता में इस मुद्दे पर चर्चा हुई।

बैठक में आईओए द्वारा अब तक खेलों की तिथि घोषित न करने पर भी चिंता व्यक्त की गई।  बैठक में निर्णय लिया गया कि जल्द ही इन मुद्दों पर आइओए से बातचीत की जाएगी।

खेल सचिव उत्पल कुमार सिंह के मुताबिक खेलों का स्तर अच्छा रखना जरूरी है। विंटर गेम्स फेडरेशन आफ इंडिया के अध्यक्ष एसएस पांगती के मुताबिक विदेशी खिलाड़ियों के प्रशिक्षण पर भी विचार चल रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सैफ गेम्स के लिए नहीं मिल रहे खिलाड़ी