class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चन्दौली में लाठी-डंडों से पीटकर दलित की हत्या

बलुआ थानान्तर्गत लक्ष्मणगढ़ ग्राम सभा के हिनौता दलित बस्ती में कुछ लोगों ने बुधवार की रात लाठी-डंडे से पीटकर विश्वनाथ राम (45) नामक दलित की हत्या कर दी। इससे पहले दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी, जिसकी रिपोर्ट दर्ज कराने विश्वनाथ बलुआ थाने पर पहुंचा था।

वहां उससे तहरीर ले ली गयी। बाद में दूसरे पक्ष ने भी तहरीर दे दी। पुलिस ने इस घटना को गंभीरता से नहीं लिया, जिसका परिणाम यह हुआ कि थाने से लौटने के बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने एक बार फिर विश्वनाथ राम को जमकर पीटा, जिससे उसकी मौत देर रात में हो गयी। वारदात के बाद हमलावर जहां फरार हो गये, वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

लक्ष्मणगढ़ ग्राम सभा के हिनौता गांव में विश्वनाथ राम के दरवाजे पर एक सहजन का पेड़ था। उसकी डाल काटने को लेकर पहले भी विवाद हो चुका था। इसके अलावा घर के सामने की लगभग एक बिस्वा जमीन का भी विवाद उसका पड़ोस के लोगों से चल रहा था।

बुधवार को दिन में दूसरे पक्ष के लोग उक्त जमीन पर लगे पेड़ को उखाड़ने लगे। उसके विरोध करने पर दो-तीन लोगों ने  मिलकर उसको और उसकी पत्नी लक्ष्मीना को पीट दिया। इसकी शिकायत करने जब विश्वनाथ थाने गया, तो वहां कागजी औपचारिकता पूरी करके उसे लौटा दिया गया।

बताते हैं कि, दूसरा पक्ष भी थोड़ी देर बाद ही पहुंच गया। वहां पुलिस का रवैया देखकर दूसरे पक्ष के लोगों के हौसले बुलंद हो गये और उन्होंने विश्वनाथ को पुन: रास्ते में दौड़ाकर पीटा, जिससे उसकी मौत हो गयी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चन्दौली में लाठी-डंडों से पीटकर दलित की हत्या