class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सैंट्रलाइज्ड कॉल सेंटर बनाएगा डीएचबीवीएन

कॉरपोरेट कंपनियों की तर्ज पर दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (डीएचबीवीएन) अब सेंट्रलाइज्ड कॉल सेंटर बनाएगा। भारत सरकार ने इसे बनाने की मंजूरी प्रदान कर दी है। इसकी स्थापना गुड़गांव में की जाएगी। डीएचीवीएन के छह सर्कलों के उपभोक्ता इस कॉल सेंटर पर फोन करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे। कनेक्शन लगवाने और कटवाने के लिए आवेदन कर सकेंगे।

डीएचबीवीएन क्षेत्र के केंद्र में होने के कारण इस कॉल सेंटर को गुड़गांव में बनाने का निर्णय लिया गया है। इसे बनाने के लिए 94 करोड़ रुपए की मंजूरी भारत सरकार ने दी है। इसे बनाने के लिए डीएचबीवीएन अधिकारियों ने एनडीपीएल, गुजरात बिजली विभाग और आंध्रप्रदेश बिजली विभाग के कॉलसेंटरों का निरीक्षण भी किया है। इनमें से एनडीपीएल की तर्ज पर डीएचबीवीएन कॉल सेंटर बनाने की योजना बना रही है।

कॉल सेंटर के लिए एक ट्रोल फ्री नंबर जारी किया जाएगा। इस नंबर पर डीएचबीवीएन के छह सर्कलों के उपभोक्ता 24 घंटे कॉल करके शिकायत दर्ज करा सकेंगे। नए कनेक्शन के लिए लोग आवेदन कर सेकेंगे। कनेक्शन कटवाने के लिए भी कही जाने की जरूरत नहीं होगी। एक कॉल पर आवेदन करना संभव होगा। इस कॉल सेंटर को बनाने के लिए एक साल का लक्ष्य रखा गया है। पहले डीएचबीवीएन ने सर्कल स्तर पर ऐसे कॉल सेंटर बनाने का प्रस्ताव बनाया था। इसके लिए राज्य सरकार को पैसा खर्च करना था। ज्यादा खर्चे के चलते इसे मंजूरी नहीं मिली। अब भारत सरकार की एग्जलरेटिड पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन रीस्ट्रक्चरिंग प्रोग्राम (एपीडीआरपी) सेंट्रलाइज्ड बनवाया जा रहा है

एमडी डीएचबीवीएन अनुराग अग्रवाल के अनुसार, सेंट्रलाइज्ड कॉल सेंटर गुड़गांव में बनेगा। इसकी मंजूरी भारत सरकार ने दे दी है। फंड मिल चुका है। इसमें छह सर्कलों के उपभोक्ता फोन करके सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सैंट्रलाइज्ड कॉल सेंटर बनाएगा डीएचबीवीएन