class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा हल कर लेगी समस्याओं को : आरएसएस

भाजपा हल कर लेगी समस्याओं को : आरएसएस

मोहन भागवत और लालकृष्ण आडवाणी के बीच नाश्ते पर हुई महत्वपूर्ण बैठक के बाद राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने रविवार को कहा कि भाजपा नेताओं ने संघ को आश्वस्त किया कि नेतृत्व संकट सहित वे पार्टी के समक्ष मौजूद सभी समस्याओं का एकजुटता से हल निकाल लेंगे।

राजधानी दिल्ली में अपने तीन दिवसीय दौरे के समापन से पहले संघ प्रमुख भागवत आडवाणी के निवास पर गये और नाश्ते के दौरान मौजूदा संकट पर उनसे चर्चा की। वह शनिवार दोपहर के भोजन के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी के घ्‍ार भी गये।

भागवत के साथ आरएसएस नेता मदन दास देवी भी रविवार सुबह आडवाणी के घ्‍ार गये थे। देवी ने संवाददाताओं को बताया, भाजपा के नेताओं ने संघ को आश्वस्त किया कि वे एकजुट रहेंगे और सभी मुश्किलों का सामना करेंगे और मजबूत होकर उभरेंगे।

उन्होंने कहा, हमें इस प्रकार का आश्वासन दिया गया है और हम मानते हैं कि वे समस्याओं से निजत पा लेंगे।

मौजूदा नेतृत्व संकट पर उन्होंने कहा कि पार्टी इन मामलों पर विचार करेगी और स्वयं इस पर फैसला करेगी। इस पर जब निर्णय हो जाएगा इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

पार्टी के भविष्य पर देवी ने शुक्रवार को भागवत द्वारा संवाददाता सम्मेलन में दिये गये संदेश का हवाला दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि पार्टी नेता विचार विमर्श करेंगे और मुद्दे पर फैसला करेंगे। संघ का मानना है कि वे ऐसा कर लेंगे।

देवी ने कहा कि यह स्वाभाविक है कि जब संघ प्रमुख शहर में होंगे तो भाजपा के नेता उनसे मुलाकात करेंगे और पार्टी तथा देश की स्थिति पर विचार विमर्श करेंगे।

उन्होंने कहा कि गत दो दिनों में संघ प्रमुख और पार्टी के नेताओं के बीच विचार विमर्श में पार्टी की स्थिति पर चर्चा हुई। संघ का मानना है कि भाजपा कार्यकर्ताओं की एक बड़ी पार्टी है और ऐसी समस्याएं आती रहेंगी। इसलिए भविष्य की कार्रवाई पर विचार करने के लिए सभी नेता बैठक कर रहे हैं और वे सभी समस्याओं का समाधान कर लेंगे।

आडवाणी को पद छोड़ने का आदेश दिये जाने और उनके नये उत्तराधिकारी के नाम के साथ पार्टी के नये अध्यक्ष के नाम पर विचार विमर्श की खबरों के बीच संघ और भाजपा दोनों ने कहा कि वे उत्तराधिकार की किसी भी योजना पर विचार विमर्श नहीं कर रहे हैं।

संघ ने कहा कि भागवत और भाजपा नेता राज्यों में पार्टी के मामले पर विचार विमर्श कर रहे हैं और इस बात का पता लगा रहे हैं कि क्या संघ की मदद की जरूरत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा हल कर लेगी समस्याओं को : आरएसएस