class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाहन-चोर गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार

दिल्ली व एनसीआर में वाहन चोरी करने वाले एक गिरोह के छह सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से सात गाड़ियां, पंद्रह चाबियां और कार का दरवाजा खोलने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले औजार बरमाद किए हैं।

पुलिस उपायुक्त हरगोविंद सिंह धालीवाल के अनुसार दिल्ली समेत एनसीआर में बढ़ रही वाहन चोरी को ध्यान में रखते हुए स्पेशल स्टॉफ की टीम जांच कर रही थी। छानबीन के दौरान पुलिस ने पाया कि वाहनचोर गिरोह का सरगना नइम कुछ समय पहले जेल से बाहर आया है।  इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि नइम एक कार को बेचने के लिए अपने कुछ साथियों के साथ आर.के.पुरम से होते हुए गुड़गांव जाएगा।

इस सूचना के आधार पर एसीपी  के.एस.भटनागर की देखरेख में इंस्पेक्टर विजय सिंह और एसआई संजीव समेत एक टीम ने विवेकानंद मार्ग पर वाहनों की जांच शुरु की। जांच के दौरान दोपहर के समय एक टाटा सफारी कार को पुलिस ने रोका। पुलिस को देखते ही उसमें सवार युवक भागने लगे, लेकिन पुलिस टीम ने उन्हें धर दबोचा। इनकी पहचान राजेश कुमार (24), संजय (26), राजू पंडित (28) और नइम (22) के रूप में की गई।

छानबीन करने पर पुलिस को पता चला कि गाड़ी निजामुद्दीन इलाके से चोरी की गई थी। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने चार अन्य गाड़ियां भी बरामद की। पूछताछ में नइम ने पुलिस को बताया कि जहीर अहमद (22) और फूल मियां (28) भी उसके लिए काम करते हैं। उनके बारे में छानबीन करने के बाद पुलिस ने उन्हें एमबी रोड से गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से दो कार बरामद की गई। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि नइम के संबंध बिहार के एक माफिया अजय कुमार सिंह से हैं।

लोगों को दिखाने के लिए उसने बिहार में ट्रांसपोर्ट का काम खोल रखा है, लेकिन वास्तव में वह चोरी की गाड़ियां खरीदता है। बरामद की गई गाड़ियों में टाटा सफारी, मारूती बोलेरो, सेंट्रो आदि शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वाहन-चोर गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार