class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बढ़वानी हो पगार तो बुधवार का करो इंतजार

बढ़वानी हो पगार तो बुधवार का करो इंतजार

गणितज्ञों ने 20 लाख 40 हजार ब्लॉग पर काम करने के बाद पाया कि रविवार सप्ताह का सबसे खुशनुमा दिन होता है, जबकि सप्ताह के बाकी दिन अच्छे और बुरे का मिश्रित अनुभव लिए होते हैं।

वेरमोंट विश्वविद्यालय द्वारा करवाए गए एक अध्ययन में इस बात का खुलासा हुआ है कि रविवार हर किसी का पसंदीदा दिन होता है, जबकि बुधवार सबसे खराब दिन होता है। लेकिन यह जानना भी रोचक हो सकता है कि सप्ताह के बाकी दिन फिर कैसे होते हैं?

सोमवार: अध्ययन के अनुसार सोमवार शेयर बाजार में निवेश करने के लिहाज से अच्छा दिन होता है लेकिन दिल के स्वास्थ्य के लिए खराब दिन होता है। अध्ययन में पाया गया कि अधिकतर लोग सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से मारे गए।

मंगलवार: सर्वाधिक हैरान करने वाली बात जो गणितज्ञों ने पाई वो ये है कि यौन संबंधों के लिहाज से मंगलवार खराब दिन होता है, लेकिन ब्लॉग पेजों को अपडेट करना इस दिन अच्छा रहता है। ब्लॉग पेजों पर अधिकतर लोगों ने मंगलवार को ही हिट किया।

बुधवार: अगर आप अपने बॉस से पगार बढ़वाना चाहते हैं तो बुधवार जैसा दिन और कोई नहीं हो सकता। तनख्वाह बढ़वाने के लिए यह दिन बेहद शुभ हो, लेकिन गाड़ी चलाने के हिसाब से ठीक नहीं रहता ।

गुरुवार: धूम्रपान छोड़ने की प्रतिज्ञा लेने के लिहाज से गुरुवार अच्छा दिन होता है, लेकिन बारिश के लिए यह दिन बुरा होता है।

शुक्रवार:  किसी को नौकरी से निकालने के लिए शुक्रवार उचित दिन रहता है, लेकिन अधिकतर भूकंप इसी दिन आए हैं। दुनिया के इतिहास में सबसे ज्यादा भूकंप शुक्रवार को ही आए हैं इसमें गुजरात में 2001 और ईरान में 2003 में आया भूकंप भी शामिल है, जिसमें क्रमश: 30 हजार और 40 हजार लोग मारे गए थे।

शनिवार: बच्चे को जन्म देने के लिए शनिवार का दिन अच्छा होता है लेकिन बेहतर होगा कि इस दिन मदिरा का सेवन न किया जाए। शनिवार को पैदा हुए बच्चों के प्रधानमंत्री बनने की संभावना औसत से अधिक होती है। 1900 के बाद से ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बने 20 लोगों में से छह प्रधानमंत्रियों का जन्म शनिवार को हुआ था, जिसमें हारोल्ड ,स्टेन्ले बाल्डविन तथा एंथनी ऐडेन शामिल हैं।

रविवार: दुनिया में कोई बिरला ही व्यक्ति ऐसा होगा जिसे छुट्टी का दिन यानी रविवार सुहाना न लगता हो। लेकिन रविवार इतना खूबसूरत क्यों लगता है, इसके पीछे भी एक राज छुपा है। किसी करीबी से बातचीत करना चाहते हैं तो भी रविवार का दिन शुभ रहता है, लेकिन खाना बनाने के लिहाज से यह बड़ा खराब दिन होता है, विशेषकर पत्नियां इस बात को अच्छी तरह जानती होंगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बढ़वानी हो पगार तो बुधवार का करो इंतजार