फोटो गैलरी

Hindi News30 राशन डिपो पर मिली अनियमितताएं

30 राशन डिपो पर मिली अनियमितताएं

चेकिंग के दौरान जिले के 30 राशन डिपो में अनियमितताएं पाई गईं। विभाग की ओर से इन्हें कारण बताओ नोटिस देने की तैयारी चल रही है। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जबाव से संतुष्ट न...

30 राशन डिपो पर मिली अनियमितताएं
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Aug 2009 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

चेकिंग के दौरान जिले के 30 राशन डिपो में अनियमितताएं पाई गईं। विभाग की ओर से इन्हें कारण बताओ नोटिस देने की तैयारी चल रही है। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जबाव से संतुष्ट न होने पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम इन दिनों जिले के राशन डिपो का औचक निरीक्षण कर रही हैं। इस दौरान टीम कार्ड के आधार पर बांटे जा रहे राशन के वजन, सामान व रेट के अलावा स्टॉक रजिस्टर समेत कई बिंदुओं को लेकर जांच कर रही है। अब तक जिले के 125 राशन डिपो के जांच का काम पूरा कर लिया गया है। इनमें 30 राशन डिपो ऐसे हैं, जिनमें कुछ अनियमितताएं पाई गई हैं।

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारी सम्पत राम का कहना है कि चेकिंग के दौरान इनमे कई डिपो ऐसे थे, जिन्होंने अपने यहां स्टॉक का बोर्ड नहीं लगाया हुआ था। कुछ डिपो संचालकों का उनके रिकार्ड में राशन की एंट्री पूरी नहीं थी। जबकि वे राशन बांट चुके थे। इसकी पुष्टि टीम ने इलाके के उपभोक्ताओं से की।

चेकिंग के दौरान राशन गबन का कोई मामला सामने नहीं आया। उनका कहना है कि जिन डिपो में छोटी-छोटी अनियमितताएं पाई गई हैं। इसके लिए उन्हें नोटिस भेजकर जबाव मांगा जाएगा। विभाग नें नोटिस भेजने की तैयारियां पूरी कर ली हैं। नोटिस का जवाब देने के लिए इन्हें सात दिन का समय दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें