class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अदाणी पावर का बाजार में ठंडा स्वागत

अदाणी पावर का बाजार में ठंडा स्वागत

अदाणी इंटरप्राइज की बिजली उत्पादक कंपनी, अदाणी पावर का शेयर बाजार पहले दिन हलचल मचाने में नाकाम रहा। बंबई स्टाक एक्सचेंज में पहले दिन यह 100 रुपए प्रति शेयर पर बंद हुआ।

कंपनी ने प्रथम सार्वजनिक निर्गम :आईपीओ: में निवेशकों को प्रति शेयर 100 एपये के भाव पर आबंटित किये थे। बाजार विश्लेषकों का कहना है कि अदाणी पावर के शेयर का इस प्रकार सूचीबद्ध होना उन कंपनियों के लिये आंखें खोल सकता है जो पूंजी बाजार में दस्तक देने की योजना बना रहे हैं।

विश्लेषकों का कहना है कि अदाणी पावर के सूचीबद्ध होने को लेकर इस प्रकार का ठंडा रुख चिंता पैदा करने वाला है क्योंकि पिछले 18 महीने में यह पहली ऐसी कंपनी थी जिसने आईपीओ के जरिये इतनी बड़ी राशि :3,016 करोड़ एपये: जुटायी।

दिन के कारोबार के दौरान अदाणी पावर का शेयर 1.50 फीसद गिरकर 98.50 एपये प्रति शेयर पहुंच गया था लेकिन अंत में यह मामूली रूप से 0.05 फीसद चढ़कर 100.05 रुपए पर बंद हुआ। शुरूआती कारोबार में यह 105 एपये पर खुला और बाद में यह करीब 108 एपये तक चला गया था।

एसएमसी कैपिटल्स इक्विटी के प्रमुख जगन्नाथम थुनूगुंटला ने कहा कि यह खबर उन प्रवर्तकों को नींद से जगाने वाला हो सकता है जो अपने सार्वजनिक पेशकश के लिये आक्रमक कीमत के बारे में विचार कर रहे हैं।

उधर, नेशनल स्टाक एक्सचेंज में अदाणी पावर का शेयर 100.10 रुपए पर बंद हुआ। शुरूआती कारोबार में कंपनी का शेयर 108 एपये पर खुला और बाद में 10 फीसद बढ़कर 110 रुपए पर पहुंच गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अदाणी पावर का बाजार में ठंडा स्वागत