class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बलात्कार के प्रयास में 5 साल की सजा

इशारे भी नहीं समझती विक्षिप्त महिला
गवाहों के बयान पर कोर्ट ने दी सजा


विक्षिप्त महिला के साथ बलात्कार के प्रयास में एक युवक को जिला अदालत ने पांच वर्ष की कठोर कारावास की सजा सुनाई है। साथ अदालत ने युवक पर पांच हजार रुपए जुर्माना मुकर्रर किया है। जुर्माना न भरने पर छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। युवक का नाम अमिताभ है। मामला कोतवाली सेक्टर 39 क्षेत्र का है।


अभियोजन पक्ष के वकील हेमंतराज नागर के अनुसार रचना (बदला नाम) मानसिक रूप से विक्षिप्त है। करीब दो वर्ष पहले वह सेक्टर-39 स्थित रेडलाइट के आसपास के क्षेत्रों में रहती थी। 10 सितंबर, 2007 की रात ग्यारह बजे के करीब दिल्ली के न्यू अशोक नगर निवासी अभिताभ कहीं से घर लौट रहा था। रेडलाइट से कुछ दूर अंधेरे में अकेली बैठी पागल महिला को देखकर उसके साथ बलात्कार करने की कोशिश की। लेकिन, ऐन मौके  पर अमित सिंह और उसका दोस्त मौके पर पहुंच गया और अमिताभ को विक्षिप्त महिला के साथ जोर-जबरदस्ती करते देख लिया। युवकों की नजर पड़ते ही वह भागने का प्रयास किया, लेकिन दोनों ने उसे धर दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया।


बलात्कार के प्रयास के मामले में अमिताभ के खिलाफ एडीजे-प्रथम सरोज यादव की अदालत में मुकदमा चलाया गया। मुकदमे की सुनवाई करीब 23 महीने तक चली। गुरुवार को इस मामले में अमित और उसके दोस्त के गवाही और परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए अदालत ने अमिताभ को पांच वर्ष की कठोर कारावास की सजा सुनाई। इसके अलावा कोर्ट ने उसे पांच हजार रुपए जुर्माना भरने का निर्देश दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बलात्कार के प्रयास में 5 साल की सजा