class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएम ने किया पल्स पोलियो अभियान शुरू

मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने शनिवार को एक और पल्स पोलियो अभियान की शुरूआत की। मोतीलाल नेहरू मार्ग
स्थित मुख्यमंत्री आवास पर उन्होंने कुछ बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि स्वस्थ नौनिहाल ही देश के भविष्य को शक्तिशाली बनाते हैं।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री किरण वालिया भी मौजूद रहीं। पल्स पोलियो अभियान में 9 जुलाई को पोलियो रविवार मनाया जाएगा। इसके तहत दिल्ली में 8000 बूथों पर बच्चों को पोलियो दवा पिलाई जाएगी। अभियान की शुरूआत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित करना बहुत जरूरी है कि दिल्ली में पोलियो वायरस किसी भी तरह से असर नहीं दिखा पाए।

उन्होंने जनता से पोलियो अभियान को सफल बनाने की अपील की। किरण वालिया ने इस अवसर पर कहा कि अभियान में स्वास्थ्य विभाग के 30 हजार कर्मचारियों की तैनाती की गई है। सभी कर्मचारी रविवार को सुबह नौ बजे से अपराह्न चार बजे तक बूथों पर दवा पिलाने के काम में सहयोग करेंगे।

रेलवे स्टेशनों, अप्पू घर, बस अड्डों, मुख्य मंदिरों, मेट्रो स्टेशनों, मिलेनियम पार्क और चिड़ियाघर सहित अन्य सार्वजनिक जगहों पर  दवा पिलाने का इंतजाम किया जाएगा। एक सप्ताह तक घर-घर जाकर पोलियो की दवा पिलाई जाएगी।

17 हजार कर्मचारियों को टीमों में बांटकर यह काम किया जाएगा। टीमें स्लम और झुग्गी झोपड़ी कॉलोनियों में 5 साल तक की आुय वाले बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाएंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीएम ने किया पल्स पोलियो अभियान शुरू