class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैं करप्शन से इमोशनली जुड़ा हुआ हूं : जसपाल भट्टी

मैं करप्शन से इमोशनली जुड़ा हुआ हूं : जसपाल भट्टी

आपके शो के नाम अजीबो-गरीब क्यों होते है?
नाम अगर साधारण सा होता है तो लोग उसे बिना देखे ही उस पर अपनी राय बना लेते हैं, इसीलिए अपने हर शो का नाम थोड़ा अलग रखता हूं, जिससे लोग शो की तरफ खिंचे चले आएं। 

"थैंक्यू जीजाजी" का कंसेप्ट कैसा है?
आपने अक्सर देखा होगा कि परिवार में जीजाजी को बहुत महत्त्व दिया जाता है। मैंने शो में जीजा-साले के संबंध को दिखाया है, जिसमें मैं आईएएस अफसर के जीजा का रोल निभा रहा हूं। वह है तो 8वीं फेल, लेकिन उसे हर जगह अफसरी का महत्त्व मिलता है।

इस शो में जीजाजी को थैंक्यू क्यों कहा गया है?
लड़की के घर वाले अक्सर हर बात पर जीजाजी को थैंक्यू बोलते नजर  आते है। जीजाजी की हां में हां मिलाते हैं। यही नहीं, कभी-कभी तो जीजाजी बेवजह मुस्कुरा भी जाएं तो भी उन्हे थैंक्यू कहा जाता है। बस, यही कुछ वजहें हैं। 

इंजीनियरिंग करते हुए आप कॉमेडियन कैसे बन गए?
जी मुझे शुरू से ही कॉमेडी करने का बहुत शौक था। कॉलेज के दिनों में भी मैंने अपने ग्रुप के साथ मिलकर कई बार प्रोफेसर्स की खिंचाई की है। बाद में मैं धीरे-धीरे इसे अपना प्रोफेशन बना बैठा।

मौजूदा कॉमेडियनों में से किसमें आपको अपनी झलक दिखाई देती है?
देखिए सभी अपनी जगह बहुत अच्छे हैं। लोगो को हंसाने का सबका अपना स्टाइल है। ऐसे में यह कह पाना थोड़ा मुश्किल है कि मैं किसमें अपनी झलक  देखता हूं। 

टीवी पर दुबारा आकर कैसा लगा?
बहुत अच्छा लग रहा है। मैं बहुत खुश हूं कि मुझे लोगो को दुबारा हंसाने का मौका मिला है। इससे पहले मैं एक फिल्म बनाना चाहता था, लेकिन किसी कारण मेरी फिल्म पूरी नहीं हो सकी। 

आपकी रीसेशन पार्टी का क्या हाल है?
(हंसते हुए) अभी कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई है तो फिलहाल उनकी रीसेशन दूर हुई है। जब हमारी पार्टी सत्ता में आएगी तो हम अपनी रीसेशन दूर करेंगे।

आप शो के माध्यम से भ्रष्टाचार पर ही निशाना क्यों साधते हैं?
अपने शो के जरिये मुझे एक मकसद मिल जाता है कि मैं लोगो को भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरूक कर सकूं। लोगों को यह समझना बेहद जरूरी है कि किस तरह वह भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठा सकते हैं। 

आप कॉमेडी करते-करते डांस शो में कैसे पहुंच गए थे?
उस डांस शो में तो मुङो जबरदस्ती जाना पड़ा था। शो के निर्माता के आग्रह करने पर मैं उस शो में डांस करने के लिए राजी हुआ। लेकिन मेरे डांस को भी दर्शकों ने खूब सराहा।

कोई ऐसी चीज, जिससे आप इमोशनी जुड़े हो?
मैं करप्शन से इमोशनली जुड़ा हुआ हूं। मेरा मतलब है कि मैं करप्शन पर प्रोग्राम बनाने से इमोशनली जुड़ा हुआ हूं। जैसे कुछ नेता लोग करप्शन से जुड़े हैं, वैसे ही मैं करप्शन के ऊपर प्रोग्राम बनाने से जुड़ा हूं और मुङो अपना काम करने में बहुत मजा आता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मैं करप्शन से इमोशनली जुड़ा हुआ हूं : जसपाल भट्टी