class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस कर्मियों को बेहद चौकस रहने की जरुरत: तेजेंद्र खन्ना

राजधानी दिल्ली राष्ट्र विरोधी तत्वों के निशाने पर रहती है। इसलिए पुलिस कर्मियों को बेहद चौकस रहने की जरुरत है। साथ ही महिलाओं की सुरक्षा करना प्रत्येक पुलिस कर्मी की प्राथमिकता होनी चाहिए। यह बात उपराज्यपाल तेजेंद्र खन्ना ने झडौंदा कलां में दिल्ली पुलिस के उप निरीक्षकों के 33 वें बैच की पासिंग आउट परेड में कही।


उन्होंने कहा कि पुलिस को हर दिन नई चुनौती का सामाना करना पड़ता है। राजधानी की कानून व्यवस्था और सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने की जिम्मेदारी पुलिस के कंधों पर है। इसलिए पुलिस की सेवा में होने वाले पुलिस कर्मियों को पहले दिन से यह जान लेना जरुरी है कि उनके सामने हर दिन एक नई चुनौती आएगी। इसलिए अपनी डयूटी इमानदारी और वफादारी के साथ निभानी होगी। महिलाओं का सम्मान और उनकी सुरक्षा करना हर पुलिस कर्मी का कर्तव्य है। पुलिस कर्मी अधिकारों का दुरुपयोग न करे। इस मौके पर पुलिस आयुक्त वाईएस डडवाल को उन्होंने बंधाई दी और कहा कि राजधानी की कानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण में है।
पुलिस आयुक्त डडवाल ने कहा कि पुलिस बेडे में शामिल हुए 612 उप निरीक्षकों में से 85 पोस्ट ग्रेजुएट और चार एलएलबी तथा 11 बीटेक तथा 516 ग्रेजुएट है। अब तक का यह सबसे बड़ा बैच है। भर्ती हुए पुलिस कर्मियों को गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय से लॉ के बारे में ट्रेनिंग दी गई है। ये पुलिस कर्मी एके 47,एसएएफ,एसएलआर सहित तमाम हथियार चलाने में निपुण हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुलिस कर्मियों को बेहद चौकस रहने की जरुरत: तेजेंद्र खन्ना