class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्राधिकरण ने ध्वस्त की, बहुमंजिली इमारत


डील विकास प्राधिकरण ने गुरूवार को नगर के मल्लीताल क्षेत्र में अवैध रूप से बनी बहुमंजिली इमारत को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी। मकान कांग्रेस से जुड़े एक नेता का बताया गया है। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में प्राधिकरण सचिव धीराज गब्र्याल ने अपने सामने इस को अंजाम दिया।

सचिव श्री गब्र्याल ने बताया कि संबंधित भवन स्वामी को 25सितंबर 2008 से अवैध निर्माण पर रोक लगाने की चेतावनी दी जाती रही। गत 19जनवरी को बकायदा सील कर निर्माण कार्य रूकवाने के  साथ ही ध्वस्तीकरण के आदेश भी दिए गए थे।

इस सब के बावजूद निर्माण कार्य जारी रहा और चार मंजिला भवन बना दिया गया। सुनवाई के लिए मुकर्रर 28 अप्रैल की तिथि को भी निर्माण कर्ता उपस्थित नहीं हुए और एक पक्षीय ध्वस्तीकरण की कार्रवाई का फैसला लिया गया।

इधर गुरूवार को दोपहर दल बल के साथ पहुंचे प्राधिकरण कर्मचारियों ने नेपाली मजदूरों के सहयोग से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी। सीओ अरूणा भारती मल्लीताल के कोतवाल केएस ह्यांकि मौके पर मौजूद थे। इस कार्रवाई के दौरान भवन में रह रहे मजदूरों को अपना सामान हटाना पड़ा बारिश के कारण उनको काफी परेशानी भी हुई।

संबंधित भवन का स्वामी बताने वाले जमीर अहमद व नदीम अहमद पुत्र रईस अहमद ने प्राधिकरण की कार्रवाई को गलत ठहराया है। उनका कहना था कि ध्वस्तीकरण का कोई नोटिस उन्हें नहीं मिला है। इधर मौके पर मौजूद कांग्रेस नेता रईस अहमद ने भी कार्रवाई को गलत ठहराया लेकिन कहा कि भवन से उनका सीधे कोई ताल्लुकात नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्राधिकरण ने ध्वस्त की, बहुमंजिली इमारत