class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंजाब सरकार स्वच्छता सुविधा पर 150 करोड़ रूपए खर्च करेगी

पंजाब सरकार राज्य की जनता को शौचालय सुविधा मुहैया कराने पर 150 करोड़ रूपए खर्च करेगी। यह जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने मंगलवार को दी।
 
बादल ने सुलभ इंटरनेशनल के मुख्यालय का दौरा किया तथा राज्य के सभी गांवों के हर घर में शौचालय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए निम्न लागत वाली सुलभ शौचालय प्रौद्योगिकी को अपनाने की इच्छा जताई। बादल ने सुलभ आंदोलन के प्रणोता डॉ. बिन्देश्वर पाठक से मुलाकात के दौरान स्वदेशी तकनीक पर आधारित सुलभ शौचालय प्रौद्योगिकी से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराने का आग्रह किया।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि सुलभ ने अभी तक पंजाब में कम से कम 500 सार्वजनिक शौचालय बनाएं है और राज्य के शेष हिस्सों में भी सार्वजनिक शौचालयों के निर्माण के लिए ब्लूप्रिंट तैयार किया जा रहा है। बादल ने कहा कि राज्य के सभी निवासियों को शौचालय की सुविधा मुहैया कराने के लिए 150 करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे।

उन्होंने डॉ. पाठक से अपील की कि वह राज्य में अस्पताल, बस पड़ाव और विद्यालय जैसे सार्वजनिक स्थानों पर सामुदायिक शौचालयों के निर्माण के लिए भी आगे आएं। डॉ.पाठक ने बादल को आश्वस्त किया कि सुलभ इंटरनेशनल पंजाब सरकार को सभी तरह की सहायता को तैयार है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंजाब सरकार स्वच्छता सुविधा पर 150 करोड़ रूपए खर्च करेगी