class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आक्रोशित लोगों ने दफ्तर में तोड़फोड़ की

राशन की दुकानें आवंटित करने का झँसा देकर एक चिटफंड कम्पनी जमानत के रूप में जमा लोगों के तकरीबन ढाई करोड़ रुपए लेकर चम्पत हो गई। शनिवार की सुबह जब इस ठगी की भनक लगी, तो आक्रोशित लोगों ने कम्पनी के दफ्तर में जमकर तोड़फोड़ की। कम्पनी में काम करने वाले स्थानीय लोग भी घटना के बाद फरार हो गए हैं। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर किसी तरह स्थिति पर काबू पाया।

ग्रामोत्थान जन कल्याण संस्थान नाम से कई जिलों में सक्रिय इस कम्पनी ने लगभग चार माह पूर्व मोहल्ला आवास विकास में कार्यालय खोलकर जिले में अपना जाल फैलाया। कुछ दिनों विवाद होने पर कार्यालय को बेहटा चाँद स्थित थमरवा कोठी में स्थानान्तरित कर दिया गया। बताया जाता है कि इस कम्पनी में कुछ स्थानीय युवा भी जुड़े।

जिनकी ओर से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों से राशन की दुकान आवंटित करने के नाम पर प्रति दुकान 2310 रुपए जमानत राशि और 50 रुपए प्रति राशन कार्ड की दर से लाखों की वसूली की गई। कम्पनी की ओर से कुछ दिनों तक दुकानदारों को राशन का वितरण भी किया गया, लेकिन 15 दिन पूर्व से राशन का वितरण यह कहकर बंद कर दिया गया कि अगस्त माह में नए सिरे से राशन का आवंटन किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लोगों से ढाई करोड़ ठग कम्पनी भागी