class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

"कागज के फूल" रीमेक में आमिर व कैटरीना !

"कागज के फूल" रीमेक में आमिर व कैटरीना !

हिन्दी सिनेमा में प्रयोग की नयी परंपरा गढ़ने वाले निर्माता, निर्देशक एवं अभिनेता गुरूदत्त की फिल्म कागज के फूल को नये रंग रूप में पर्दे पर उतारा जायेगा और इसमें आमिर खान और कैटरीना कैफ की जोडी अभिनय करते दिखाई पड़ सकती है।

गुरूदत्त की जीवनी लिखने वाली नसरीन मुन्नी कबीर और निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा के बीच कागज के फूल को फिर से पर्दे पर उतारने के बारे में बातचीत चल रही है।

राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने कहा इस परियोजना को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। गुरूदत्त की जीवनी लिखने वाली नसरीन कुछ समय पहले मेरे पास आई थी। उनके साथ फिल्म कागज के फूल को फिर से बनाने के बारे हमारी विस्तत चर्चा हुई लेकिन अभी इसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि नसरीन ने इस फिल्म में गुरूदत्त के किरदार के लिए अभिनेता आमिर खान और वहीदा रहमान के किरदार के लिए अभिनेत्री कैटरीना कैफ का नाम सुझाया था।

मेहरा ने कहा कि यह आसान काम नहीं है क्योंकि गुरूदत्त जैसी शख्सियत की कहानी को सही इरादे और गंभीरता के साथ पेश किये जाने की जरूरत है।गुरूदत्त की जीवनी लिखने में नसरीन मुन्नी कबीर को गुरूदत्त के पुत्र अरूण दत्त से मदद प्राप्त हुई।

कागज के फूल वर्ष 1959 में बनी क्लासिक फिल्म है जिसमें निर्माता निर्देशक गुरूदत्त ने सुरेश सिन्हा के किरदार को अपने अभिनय से जीवंत कर दिया था। इस फिल्म को हालांकि इस वर्ष सफलता नहीं मिली और बाक्स आफिस पर औंधे मुंह लुढक गई । लेकिन 1980 में जब इस फिल्म को दोबारा पर्दे पर उतारा गया तो लोगों ने इसे काफी पसंद किया था।

इस फिल्म में गुरूदत्त और वहीदा रहमान के अभिनय को हिन्दी फिल्म जगत की अदभुत उपलब्धि माना जाता है जिसे देखने सिनेमा हाल में तत्कालीन राष्ट्रपति राजेन्द्र प्रसाद भी गए थे।कैफी आजमी के बोल और संगीतकार एस डी बर्मन की धुन से सजे गीत वक्त ने किया क्या हसीं सितम, हम रहें न हम, तुम रहे न तुम  को स्वर्गीय गीता दत्त ने अपनी सुरीली आवाज में इस तरह गाया कि आज भी संगीतप्रेमियों के जेहन में इस गीत की अमिट छाप बरकरार है।

हिन्दी की कुछ बेहतरीन फिल्मों में मानी जाने वाली इस फिल्म को नये कलेवर में प्रस्तुत करने का यह प्रयास निश्चित रूप से दर्शकों को पंसद आ सकता है ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:"कागज के फूल" रीमेक में आमिर व कैटरीना !