class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोमालिया में झड़प दर्जनों मरे, 150 घायल

सोमालिया में झड़प दर्जनों मरे, 150 घायल

सोमालिया में इस्लामी विद्रोहियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई झड़पों में दर्जनों लोग मारे गए हैं और 150 से अधिक घायल हुए हैं। झड़पें रविवार को उस समय हुईं जब विद्रोही सोमालियाई राष्ट्रपति के आवास की ओर बढ़ने का प्रयास कर रहे थे।

दूसरी ओर, अफ्रीकी संघ के शांति सैनिकों ने पहली बार सरकारी बलों के समर्थन में इस लड़ाई में सीधे हस्तक्षेप किया। अग्रिम पंक्ति पर बहुत से शव और अफ्रीकी संघ के दो टैंक देखे गए। सरकारी बलों ने रॉकेट संचालित ग्रेनेडों और विमानभेदी तोपों का इस्तेमाल किया।

विद्रोही संगठन अल शबब के प्रवक्ता अली मोहम्मद रगे ने कहा कि मोगादिशु में लड़ाई एक नए चरण में पहुंच गई है। इस संगठन के बारे में माना जाता है कि उसके अलकायदा से संबंध हैं, लेकिन समूह इस बात से इनकार करता रहा है। विद्रोहियों के प्रवक्ता ने कहा कि अब यह लड़ाई हमारे और एमिसोम (अफ्रीकी संघ के शांति सैनिकों) के बीच है जो सरकारी बलों का सीधा समर्थन कर रहे हैं।

शहर के मेदिना अस्पताल में शवों और घायलों की बड़ी तादाद के चलते अफरा-तफरी का माहौल देखा गया जहां इलाज के लिए बाहरी क्षेत्र में तंबू लगाए गए हैं। घायलों के परिजन मदद और पानी के लिए गिड़गिड़ाते हुए देखे गए। अस्पताल के अधिकारी दुनीय अली मोहम्मद ने कहा कि घायलों में अधिकतर महिलाएं और बच्चे हैं। हालत यह है कि अस्पताल कर्मी 24 घंटे से सो नहीं पाए हैं। मोगादिशु में विद्रोहियों और सुरक्षाबलों के बीच रविवार को सड़कों पर आमने-सामने की जबर्दस्त झड़पें हुईं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोमालिया में झड़प दर्जनों मरे, 150 घायल