class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कीवी खिलाड़ियों की नजर में सचिन सर्वश्रेष्ठ

कीवी खिलाड़ियों की नजर में सचिन सर्वश्रेष्ठ

ऐसा लगता है कि मैदान पर होने वाली प्रतिद्वंद्विता के अलावा सचिन तेंदुलकर को महान बताने को लेकर भी न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच आपसी मतभेद चरम पर है। आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों द्वारा तेंदुलकर को धत्ता बताने के बाद न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटरों ने तेंदुलकर को समकालीन बल्लेबाजों में सर्वश्रेष्ठ करार दिया है।


न्यूजीलैंड के पूर्व आलराउंडर जान मौरिस ने कहा है कि अपने हर स्ट्रोक के साथ रिकार्ड बनाने वाले सचिन तेंदुलकर समकालीन बल्लेबाजों में सर्वश्रेष्ठ हैं। उन्होंने कहा कि यह तेंदुलकर की काबिलियत का बेहतरीन नमूना है कि जब तक वह क्रीज पर रहते हैं विपक्षी टीम जीत के बारे में सोच तक नहीं सकती। उन्होंने कहा कि सचिन आज के समय के सबसे क्षमतावान बल्लेबाज हैं और उनमें हर तरह के शाट लगाने की काबिलियत है। पिच चाहे उछाल वाली हो या घुमावदार या फिर धीमी हो। हर तरह की परिस्थितियों में सचिन बेजोड़ हैं। उन्होंने कहा कि सचिन के बाद उनकी नजर में दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कालिस और इंग्लैंड के केविन पीटरसन आज की पीढ़ी के बेहतरीन बल्लेबाजों में से हैं।

न्यूजीलैंड के ही एक अन्य पूर्व क्रिकेटर दीपक पटेल ने भी कहा है कि आज की पीढ़ी के क्रिकेटरों में भारत के गौतम गंभीर और दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ बेजोड़ हैं लेकिन यदि बात दांव लगाने की हो तो निश्चित रूप से सचिन तेंदुलकर का कोई मुकाबला नहीं। उन्होंने कहा कि गंभीर और स्मिथ मौजूदा समय में अच्छा खेल रहे हों लेकिन यदि वह उनके समकालीन होते तो किसी भी कीमत पर सचिन से आगे नहीं होते। उन्होंने कहा कि सचिन अनुभव का खजाना हैं वह किसी भी परिस्थिति में टीम की नैया पार लगा सकते हैं और साथ ही महत्वपूर्ण मैचों में बढ़िया प्रदर्शन करने के अलावा दुनिया के हरेक कोने में उन्होंने ढेर सारे रन बनाए हैं।

इस संबंध में गोविन लारसन का कहना है कि सचिन, मोहम्मद युसूफ, रिकी पोंटिंग, माइकल हसी आज के समय के बेहतरीन बल्लेबाजों में से है लेकिन यदि तकनीकी और मानसिक मजबूती के आधार पर बात करें तो राहुल द्रविड़ का कोई सानी नहीं है। उन्होंने कहा कि द्रविड़ की तकनीक लाजवाब है और संभवतः समकालीन बल्लेबाजों में सबसे बेहतर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कीवी खिलाड़ियों की नजर में सचिन सर्वश्रेष्ठ