फोटो गैलरी

Hindi Newsमेट्रो के खंबे में दरार हादसे की वजहः मजदूर

मेट्रो के खंबे में दरार हादसे की वजहः मजदूर

दिल्ली में रविवार सुबह दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) के एक निर्माणाधीन पुल के गिरने वजह इसके एक खंबे में पड़ी दरार थी। मौके पर मौजूद मजदूरों ने यह दावा किया है। इस हादसे में पांच लोगों की मौत...

मेट्रो के खंबे में दरार हादसे की वजहः मजदूर
एजेंसीSun, 12 Jul 2009 04:28 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में रविवार सुबह दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) के एक निर्माणाधीन पुल के गिरने वजह इसके एक खंबे में पड़ी दरार थी। मौके पर मौजूद मजदूरों ने यह दावा किया है। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और 14 घायल हो गए।

डीएमआरसी के प्रवक्ता अनुज दयाल ने संवाददाताओं को बताया कि यह हादसा सुबह पांच बजे के आसपास दक्षिणी दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश के निकट जमरूदपुर इलाके में हुआ। हादसे के समय मौके पर निर्माण कंपनी गैमन इंडिया लिमिटेड के 30 मजदूर मौजूद थे।

किशन नाम के एक मजदूर ने कहा, ‘‘खंबे में दरार थी और हमने अधिकारियों से कई बार इसकी शिकायत भी की थी। इंजीनियरों ने सुझाव दिया था कि खंो को सहारा देना होगा।’’

एक अन्य मजदूर का कहना है, ‘‘हमने अधिकारियों से कहा था कि अगर खंबे में दरार को ठीक नहीं किया तो यह खतरनाक हो सकता है और ऐसा हुआ भी।’’ इस हादसे में मारे गए तीन लोगों की पहचान कर ली गई है, इनके नाम हैं-   साइट इंजीनियर अंशुमान और मजदूर निरंजन एवं बादल सिंह।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें