class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली मेट्रो प्रमुख श्रीधरन ने दिया इस्तीफा

दिल्ली मेट्रो प्रमुख श्रीधरन ने दिया इस्तीफा

दक्षिणी दिल्ली में रविवार सुबह मेट्रो निगम के एक निर्माणाधीन पुल के गिर जाने से आहत मेट्रो चीफ ई श्रीधरन ने इस्तीफा दे दिया है। इस हादसे में 4 मजदूर समेत एक इंजीनियर की मौत हो गई थी। इस दुर्घटना में 15 लोग घायल भी हो गए हैं, जिनका इलाज दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में हो रहा है।

घटना के बाद बेंगलुरु से दिल्ली आने के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्रीधरन ने कहा कि यह घटना मेरे लिए बड़ा झटका लगा। उन्होंने इसकी जांच के लिए एक कमेटी का भी गठन किया है, जिसमें नामी-गिरामी इजीनियर शामिल होंगे। उन्होंने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि मेट्रो का प्रमुख होने के नाते वह इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हैं।

उन्होंने कहा कि इस हादसे के बाद अब इस रूट में काम में बाधा आएगी और काम खत्म होने की निर्धारित तिथि से तीन महीने देर हो जाएगी। इस रुट में सड़कों को बंद कर दिया गया है, जिसके खुलने में कम से कम सोमवार सुबह तक का वक्त लग सकता है।

बेगलुरु से दिल्ली आने के बाद पहले श्रीधरन घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का मुआयना किया। उसके बाद पहले से निर्धारित 3 बजे संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने इस्तीफे की घोषणा की। गौरतलब है कि श्रीधरन के रिटायर होने के बाद भी उनकी विशेषज्ञता और उपलब्धियों को देखते हुए उन्हें मेट्रो के लिए काम करते रहने के लिए कहा था। उल्लेखनीय है कि कोंकण रेलवे की सफलता का श्रेय उन्हीं को है।

इससे पहले वे कोलकाता मेट्रो के भी प्रमुख डिजाइनर रह चुके हैं। हाल ही में सरकार ने उनकी उपलब्धियों के लिए पद्मश्री से नवाजा है। फ्रांस सरकार ने भी उन्हें अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली मेट्रो प्रमुख श्रीधरन ने दिया इस्तीफा