class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बगदाद में बम हमले में 10 लोगों की मौत

बगदाद में बम हमले में 10 लोगों की मौत

उत्तरी इराक के एक गांव में कार में बम विस्फोट हो जाने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई, जबकि राजधानी बगदाद में भी विस्फोटों से छह अन्य मारे गये। धमाके में 38 लोग घायल हो गए हैं और कई दुकानें क्षतिग्रस्त हो गए।

निनेवाह प्रांत के एक पुलिस अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा कि कल उत्तरी गांव कुगजेली में हुए धमाके से 38 लोग घायल हो गए तथा कई दुकानें तथा कारें क्षतिग्रस्त हो गयीं। पूर्वी मोसुल शहर से पांच किलोमीटर दूर स्थित इस शिया बहुल इलाके के एक मुख्य मार्ग के निकट जब यह बम विस्फोट हुआ तो अधिकतर लोग अपने घरों के अंदर थे।

पुलिस अधिकारी तथा चिकित्साकर्मियों ने कहा कि बगदाद में हुई घटना के तहत एक बम को कर्राडा जिले के बिलियर्डस हॉल के दरवाजे पर रखा गया था। विस्फोट से हॉल में मौजूद चार नागरिकों की मौत हो गयी और 15 अन्य घायल हो गए। इसी क्षेत्र में हुए एक और बम धमाके के बाद गश्त दे रहे चार पुलिसकर्मी घायल हो गये।

पुलिस और चिकित्साकर्मियों के मुताबिक, दक्षिण पश्चिमी बगदाद में कार में लगाये गये बम में विस्फोट से दो लोगों की मौत हो गयी। इनमें जूनियर कैबिनेट के एक अधिकारी शामिल थे। घटना में इस अधिकारी की पत्नी और बच्चे सहित 11 अन्य घायल हो गये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बगदाद में बम हमले में 10 लोगों की मौत