class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पल्ला पॉवर हाउस के 100 एमवीए ट्रांसफार्मर को ठीक होने के बाद शनिवार को पूरा लोड डाला गया। जिसमें इंजीनियरों को सफलता मिल गई। इसे ठीक होने के साथ ही शहर में बिजली की स्थिति में काफी हद तक सुधार हुआ है। उधर, डीएचबीवीएन ने शनिवार से उद्योगों को फाइव डे वीक के तहत 21 घंटे प्रतिदिन बिजली देने का नया शेडच्यूल जरी कर दिया है। पहले दिन अर्बन क्षेत्र को भी कटों से राहत मिली।

ज्ञात रहे कि पल्ला पॉवर हाउस में लगा 100 एमवीए का ट्रांसफार्मर 28 जून से खराब था। जिसे एचवीपीएन व भोपाल से आए इंजीनियरों ने ठीक कर दिया। इसे फुल लोड पर शनिवार को शुरू किया। इसके बाद ही शहर में बिजली की स्थिति सुधरी। अब तक लोगों को ओवलोड के चलते बिजली कट ङोलने पड़ रहे थे। बिजली की व्यवस्था सुधरने के साथ ही सबसे पहले उद्योगों को राहत दी गई। अब उद्योगों को शाम सात बजे से 10 बजे पीक लोड को छोड़कर पूरे 21 घंटे बिजली मुहैया कराई जएगी। फाइव डे वीक के तहत  सप्ताह में दो दिन उद्योगों की बिजली बंद रहेगी।

उधर, फॉल्ट व ब्रेकडाउन के चलते शहर के कई स्थानों पर बिजली गुल रही। शुक्रवार रात बल्लभगढ़ के तिगांव रोड पर ट्रांसफार्मर खराब होने से इलाके की बिजली गुल रही। रात के वक्त ही ट्रांसफार्मर बदला गया। इसके बाद ही बिजली चालू की गई। इसी तरह ओल्ड फरीदाबाद व शहर के कई स्थानों पर ओवरलोड के चलते बिजली कट लगाए गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पल्ला पॉवर हाउस का ट्रांसफार्मर पर लोड शुरू