class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्पेन व जर्मनी बराबरी पर, अमेरिका पिछड़ा

स्पेन व जर्मनी बराबरी पर, अमेरिका पिछड़ा

डेविस कप क्वार्टर फाइनल मुकाबले के पहले दिन शुक्रवार को गत चैम्पियन स्पेन और जर्मनी के बीच मुकाबला 1-1 से बराबरी पर रहा जबकि पोरेक में 32 बार के चैम्पियन अमेरिका को क्रोएशिया के खिलाफ पहले दोनों एकल मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा और टीम 0-2 से पिछड़ गई।

चोट के कारण मुकाबले से दूर दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी राफेल नडाल की अनुपस्थिति में स्पेन की टीम को जर्मनी के खिलाफ काफी संघर्ष करना पड़ा। पहले एकल मुकाबले में फर्नांदोवर्दास्का ने पांच सेटों तक चले मुकाबले में जर्मनी के आंद्रेस बेक को 6-0, 3-6, 6-7, 6-2 6-1 से हराकर 1-0 की बढ़त ली। मैच के बाद वर्दास्को ने कहा कि मैंने शुरूआत अच्छी की थी लेकिन दूसरे और तीसरे सेट में मेरी लय बिगड़ने लगी थी लेकिन उसके बाद फिर मैं अच्छा खेलकर टीम के लिए मैच जीतने में सफल रहा।

दूसरे एकल मुकाबले में स्पेनिश टोमी रोबरेडो को जर्मन खिलाड़ी कोल्शरैबर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। कोल्शरैबर ने रोबरैडो को सीधे सेटों में 6-3, 6-4, 6-4 से हराकर जर्मनी को 1-1 की बराबरी दिलाई।

वहीं, पारेक में अमेरिका और क्रोएशिया के बीच हुए क्वार्टर फाइनल के पहले एकल मैच में इवो कार्लोविन ने तीन घंटे 38 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में जेम्स ब्लैक को 6-7, 4-6, 6-3, 7-6, 7-5 से मात दी। पांच सेटों तक चले इस मुकाबले में पहले दो सेट में कार्लोविन पिछड़ रहे थे लेकिन उसके बाद शानदार वापसी करते हुए उन्होंने अगले तीनों सेट जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

मैच के बाद कार्लोविन ने कहा कि मैं मैच से पहले थोड़ा नर्वस था लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता गया। मेरा खेल और बेहतर होता गया। यह मेरे कैरियर के सबसे बड़े मैचों में से था और यह मेरे लिए खुशी की बात रही कि मैं मुकाबले को जीतने में कामयाब रहा।

दूसरे एकल मुकाबले में भी क्रोएशिया के नंबर एक खिलाड़ी मर्लिन सिलिक ने चोटिल एंडी रोडिक की जगह टीम में शामिल किए गए मार्डी फिश को 4-6, 6-3, 6-7, 7-6 से हराकर अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी।

इस बीच तेल अवीव में खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इजरायल ने दो बार के चैम्पियन रूस को पहले दिन दोनों एकल मुकाबले में स्तब्ध करते हुए 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। पहले मुकाबले में इजरायल के नंबर दो खिलाड़ी हारेल लेवी ने रूस के नंबर एक खिलाड़ी इगोर आंद्रीव को 6-4, 6-2, 4-6, 6-2 से हराकर 1-0 की बढ़त ली।

वहीं, दूसरे मुकाबले में भी रूस के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा और इजरायल के नंबर एक खिलाडी डूडी सेला ने रूस के नंबर दो खिलाड़ी मिखाइल यूझनी को 3-6, 6-1, 6-0, 6-1 से हराकर इजरायल को 2-0 की बढ़त दिला दी। मैच के बाद सेला ने कहा कि देश के लिए मैच जीतना एक सुखद अनुभव रहा और टीम आगे के मैचों को जीतकर अंतिम चार में जगह बनाने का प्रयास करेगी।

 
वहीं, ओस्ट्रावा में खेले गए चौथे क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य के थामस बर्डिच ने अर्जेंटीना के जुआन मोनाको को पांच सेटों तक चले मुकाबले में 6-4, 2-6, 2-6, 6-3, 6-2 से हराकर शुरुआती बढ़त हासिल की लेकिन दूसरे एकल मुकाबले में जीत हासिल कर अर्जेंटीना के मार्टिन डेल पेट्रो ने टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया। डेल पेट्रो ने दूसरे एकल मैच में चेक गणराज्य के इवो मिनार को सीधे सेटों में 6-1, 6-3, 6-3 से हराया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्पेन व जर्मनी बराबरी पर, अमेरिका पिछड़ा