class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारी पड़ रहा है सेलेब्स को सच बोलना

भारी पड़ रहा है सेलेब्स को सच बोलना

राजीव खंडेलवाल यानी सूजल की याद बहुतेरों के दिलों में अभी भी ताजा होगी? धारावाहिक ‘कहीं तो होगा’ से लोकप्रिय हुए राजीव ने जल्द ही सफलता की सीढ़ी चढ़ते हुए बड़े परदे की तरफ अपना रुख किया, जहां उनकी फिल्म आमिर को दर्शकों से काफी प्रशंसा मिली। लेकिन बड़े परदे पर पैर जमाने की कोशिश कर रहे राजीव एक बार फिर छोटे परदे पर जोरदार एंट्री मार रहे हैं। लेकिन इस बार वह किसी सीरियल में नहीं, बल्कि एक रियलिटी शो ‘सच का सामना’ को होस्ट करते नजर आएंगे, जो जल्द ही स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाला है।

इस रियलिटी शो को लेकर इन दिनों खासी चर्चा है। हर कोई इस शो के माध्यम से अपने चहेते सिलेब्रिटीज के राज को जानना चाहता है। बताया जा रहा है कि यह शो अमेरिका में अंग्रेजी में प्रसारित होने वाले द मोमेंट ऑफ ट्रथ का हिंदी संस्करण होगा, जिसमें सिलेब्रिटीज से उनकी जिंदगी से जुड़े सवाल-जवाब पूछे जाएंगे। सही जवाब देने पर सिलेब्रिटीज को इनाम भी मिलेगा। जैसे-जैसे प्रश्न का स्तर बढता जाएगा, इनामी राशि भी बढती चली जाएगी। लेकिन खबर है कि अभिनेता चंकी पांडे, शेखर सुमन, गुलशन ग्रोवर, महेश भट्ट जैसी नामचीन हस्तियों ने शो में आने के लिए मना कर दिया है। इनमें से कुछेक ने समय की कमी का बहाना बनाकर इस शो से पल्ला झाड़, तो कुछ ने शो में आने के लिए मोटी रकम की डिमांड कर डाली। लेकिन इनमें से कुछ सिलेब्रिटीज ऐसे भी हैं, जिन्होने ईमानदारी से यह बात कबूली कि इस शो में अगर उन्होंने सब सच बोल दिया तो काफी गडबड़ हो जाएगी।

गौरतलब है कि द मोमेंट ऑफ ट्रथ में भी भाग लेने वाले कई विदेशी सेलेब्स को सच बोलने की कीमत अपने परिवार व निकटम संबंधियों को निराश करके चुकानी पड़ी थी। इस शो को लेकर तमाम सेलेब्स की अपनी-अपनी राय है। कोई इस शो को काफी मजेदार बताकर इस शो में भाग ले रहा है तो किसी ने इस शो को खतरे की घंटी के समान माना है। क्रिकेटर और एंकर सलिल अंकोला ने यह कहते हुए इस शो से मुंह मोड़ लिया कि, इस गेम शो में हिस्सा लेने का मतलब है उनकी निजी जिंदगी में दखल, जिसके वह सख्त खिलाफ हैं। कुछ ऐसा कहना है मशहूर निर्देशक महेश भट्ट का। वह कहते हैं, यदि मैंने सच बोला तो मेरे दोस्त और दुश्मन दोनों जान दे देंगे। इसीलिए मैं इस शो में भाग नहीं लेना चाहता।

इसी तरह चंद्रमोहन उर्फ चांद मोहम्मद से शादी करने वाली फिजा ने साफ कहा, ‘मैं अभी मीडिया और लोगों की चकाचौंध के बीच नहीं बने रहना चाहती। मेरे और चांद के विषय में काफी कुछ कहा और लिखा जा चुका है, लेकिन सच्चाई क्या है, यह कोई नहीं जानता और मैं अपनी जिंदगी की चर्चा टीवी पर करने की इच्छुक नहीं हूं, इसीलिए इस तरह के किसी भी शो में मैं भाग नहीं लेना चाहती।

गुजरे जमाने के मशहूर खलनायक रंजीत ने भी इस शो में भाग न लेने के बारे में कहा, मैं अपनी निजी जिंदगी पर पहरा बिठाए रखता हूं और किसी को भी अतीत की कहानियों को कुरेदने नहीं देना चाहता। इसलिए मुङो इस शो में आने में कोई दिलचस्पी नही है।’ बेशक यह शो सिलेब्रिटी बेस्ड है, पर बहुतेरे सेलेब्स का इस खेल में भाग लेने से मना करना भी कोई बड़े आश्चर्य से कम नही हैं। चूंकि इस शो में पूछे जाने वाले सवाल किसी भी तरह के हो सकते है, जिसका सही जवाब ही देना पड़ेगा, इसलिए इस शो में भाग लेने से ज्यादातर सिलेब्रिटीज कतरा रहे हैं। यही वजह है कि कई बड़ी हस्तियों ने कुछ न कुछ बहाना बनाकर इस शो से अपने आपको दूर रखा है। गायिका शिबानी कश्यप इस शो में आना तो चाहती थीं लेकिन उनके परिवार व निकटतम संबंधियों ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया। इस बारे में शिबानी का कहना है, मैं सोच नहीं पा रही हूं कि इस शो में भाग लूं या नहीं। चूंकि यह एक बोल्ड शो है, साथ ही पुरस्कार की राशि भी काफी है। पर इस बात से मुझे डर लग रहा है कि पूछी गई बातों में से अगर कुछ अश्लील हुईं तो।वजह चाहे जो भी हो, लेकिन एक बात तो तय है कि इस शो पर मीडिया से लेकर आम आदमी तक हर किसी की नजर बनी हुई है। इस शो का बेसब्री से इंतजार करने वाली बीए फर्स्ट ईयर की छात्रा चित्रा का कहना है कि एक तो इस शो के होस्ट राजीव बहुत हॉट हैं, ऊपर से सेलेब्स के बीच तीखे सवाल-जवाब  देखने लायक होंगे। प्राईवेट जॉब करने वाले हितेश कहते हैं कि इस शो के जरिये सेलेब्स  की निजी जिंदगी में झांकना वाकई मजेदार और रोमांचकारी रहेगा।

छोटे परदे पर जल्द ही शुरू होने वाला रियलिटी शो सच का सामना इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। इस शो से छोटे परदे पर दोबारा एंट्री करने वाले राजीव खंडेलवाल इस शो को लेकर खासे उत्साहित नजर आ रहे हैं। शुरुआती रुझान इस शो की थीम से काफी प्राभावित दिख रहे हैं। वजह है कि इस शो में कई सितारों ने शिरकत करने से मना कर दिया है, क्योंकि वह सच का सामना नहीं कर सकते। आखिर वह किस सच से बच रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारी पड़ रहा है सेलेब्स को सच बोलना