class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कैरिबियाई तूफान ने बांग्लादेश को सस्ते में समेटा

कैरिबियाई तूफान ने बांग्लादेश को सस्ते में समेटा

अपने शीर्ष खिलाड़ियों के बगैर टेस्ट खेलने उतरी वेस्टइंडीज टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को बांग्लादेश की पहली पारी को महज 238 रनों पर समेट दिया।

जवाब में दिन की समाप्ति के समय वेस्टइंडीज ने सलामी बल्लेबाज डी रिचर्डस का विकेट खोकर 17 रन बना लिए थे। रिचर्डस 13 रन बनाकर शकीबुल हसन की गेंद पर पगबाधा हुए। दूसरे दिन की समाप्ति पर आर आस्टिन एक और ओ फिलिप्स बिना कोई रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

बांग्लादेश की तरफ से निचले क्रम के बल्लेबाजों ने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए टीम के स्कोर को किसी तरह से दो सौ के पार पहुंचाया। टीम की बल्लेबाजी वेस्टइंडीज की अपेक्षाकृत कमजोर गेंदबाजी के खिलाफ पूरी तरह बिखर गई। बांग्लादेश की तरफ से निचले क्रम में कप्तान मुशरिफ मुर्तजा ने सर्वाधिक 39 रन बनाए इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने 36 रन तथा शहादत हुसैन और इमानुल कयास ने 33-33 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से अपना पहला टेस्ट खेल रहे रोच ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि बेस्ट एवं बर्नार्ड ने दो-दो विकेट हासिल किए।

 
वेस्टइंडीज की दोयम दर्जे की टीम के खिलाफ सीरीज जीतने की कप्तान मुर्तजा की चाहत को सही आयाम टीम के बल्लेबाज नहीं दे सके। वर्षा के कारण पहले दिन बिना किसी नुकसान के 45 रन बनाने वाली बांग्लादेश की टीम के लिए दूसरा दिन हाहाकारी रहा। उसे इसी स्कोर पर तमीम इकबाल के रूप में अपना पहला विकेट गंवाना पड़ा। फिर तो इसके बाद उसके विकेटों का पतन शुरू हो गया। इकबाल के बाद दूसरे ओपनर इमानुल कयास भी 66 गेंदों में चार चौकों की मदद से 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।
 
जल्दी-जल्दी दो विकेट आउट करने के बाद वेस्टइंडीज के गेंदबाज मेहमान बल्लेबाजी पर हावी हो गए। बांग्लादेश के 79 रन के योग पर रकीबुल हसन (14) के रूप में तीसरा झटका लग गया। जल्दी ही उसे जुनैद सिद्दकी (27) के रूप में चौथा विकेट भी गंवाना पड़ गया। सिद्दकी ने चार चौकों की मदद से 27 रन ठोके। इसके बाद पूर्व कप्तान मोहम्मद अशरफुल भी तीस गेंदों में महज छह रन बनाकर आउट हो गए।

 
फिर तेज बल्लेबाजी कर रहे सकीबुल हसन (17) भी छठे विकेट के रूप में आउट हो कर पवेलियन लौट गए। इसके बाद निचले क्रम में रहीम, मुर्तजा और हुसैन ने आपस में छोटी-छोटी साझेदारियां कर टीम को किसी तरह से दौ सौ के पार पहुंचाया। टीम के लिए कप्तान मुर्तजा ने सर्वाधिक 39 रन बनाए। इसके अलावा हुसैन और कयास ने 33 और रहीम ने 36 रनों का योगदान दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कैरिबियाई तूफान ने बांग्लादेश को सस्ते में समेटा