class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोलर लालटेन का उपयोग करते हैं अमिताभ

सोलर लालटेन का उपयोग करते हैं अमिताभ

पर्यावरण संरक्षण के नाम पर अखबारों को बंद करने की सलाह देने के एक दिन बाद बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने इस बात का खुलासा किया है कि पर्यावरण बचाने के लिए वे सोलर लालटेन का उपयोग करते हैं।बच्चन ने लिखा है विश्व के 30 फीसदी से ज्यादा गांवों में आज भी बिजली नहीं है। इसके लिए हमें सोलर लालटेन के उपयोग के अभियान में भागीदार बनना होगा। मैं भी सोलर लालटेन का उपयोग करता हूं।

बच्चन ने लिखा पर्यावरण संरक्षण के लिए अपने अपनों को उपहार के रूप में एक पौधा दें। जिन इलाकों में भारी बारिश होती है, वहां के लोग बारिश के पानी का उपयोगी घरेलू कामों में करें, हम भी बारिश के दौरान ऐसा ही करते हैं।ग्लोबल वार्मिंग के खतरों को कम करने के लिए बच्चन ने लिखा है अपने एसी का तापमान ठंडे या गर्म वातावरण के अनुसार सिर्फ एक डिग्री ज्यादा या कम कर लें, यकीन मानिए इससे आपके आराम में कोई बदलाव नहीं आएगा, लेकिन वातावरण को आराम मिलेगा।

बच्चन ने अपने प्रशंसकों से कहा है कि वे प्रत्येक दिन किसी एक व्यक्ति को ग्लोबल वार्मिंग के खतरों के प्रति सचेत करें।लोगों को बिजली बचाने की सलाह देते हुए बच्चन ने कहा है कि उपयोग में न होने पर अपने टीवी या म्यूजिक सिस्टम को स्टैंड बाय मोड में रखने की बजाय बंद कर दें।

बच्चन ने लिखा है अपने मोबाइल फोन को कभी भी आेवर चार्ज न करें और उर्जा की बचत करने वाले बल्बों का उपयोग करें। साथ ही बच्चन ने लोगों से विभिन्न तरीके अपना कर पानी बचाने की भी अपील की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोलर लालटेन का उपयोग करते हैं अमिताभ