class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केरल मुद्दे पर माकपा पोलित ब्यूरों की बैठक

केरल मुद्दे पर माकपा पोलित ब्यूरों की बैठक

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की केरल इकाई के नेताओं मुख्यमंत्री वीएस अच्युतानंदन और राज्य सचिव पिनाराइ विजयन के बीच छिड़े घमासान को समाप्त करने के उद्देश्य से शनिवार को होने वाली महत्वपूर्ण केंद्रीय समिति की बैठक से पूर्व यहां पोलित ब्यूरो की बैठक हो रही है।

पोलित ब्यूरो की बैठक में पार्टी महासचिव प्रकाश करात, सीताराम येचुरी, एमके पांधे, वृंदा करात, बुद्धदेव भट्टाचार्य, एस रामचंद्रन पिल्लई, माणिक सरकार और विमान बोस भाग लेंगे।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पोलित ब्यूरो की बैठक में केंद्रीय समिति के एजेंडा के बारे में विचार विमर्श किया जायेगा।

केरल इकाई में चल रहे घमासान को समाप्त करने के लिए समक्षा जाता है कि पिछले सप्ताह हुई पोलित ब्यूरो की बैठक में मुख्यमंत्री वीएस अचुतानंदन और राज्य सचिव पिनराई विजयन को अनुशासित करने का फैसला किया गया था।

पोलित ब्यूरो ने उस समय अपनी बैठक में इस संबंध में प्रस्ताव को अंतिम रूप देने और यह प्रस्ताव आगे केंद्रीय समिति को देने का फैसला किया था।

पिछले सप्ताह हुई बैठक में मुख्यमंत्री और विजयन के खिलाफ लाये गये प्रस्ताव को लेकर काफी गर्म बहस हुई थी क्योंकि केंद्रीय समिति का मानना है कि मुख्यमंत्री के बयान चुनाव के दौरान कांग्रेस के लिए मददगार साबित हुए। उम्मीद की जाती है कि विजयन के खिलाफ भी कोई कारवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केरल मुद्दे पर माकपा पोलित ब्यूरों की बैठक