फोटो गैलरी

Hindi Newsगुम हुई फाइलों के मामले में रिपोर्ट दर्ज

गुम हुई फाइलों के मामले में रिपोर्ट दर्ज

अयोध्या के मंदिर-मस्जिद विवाद से जुडम्े सन 1949 के दस्तावेजों के गायब होने के सिलसिले में उत्त्र प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को यहां हजरतगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट गृह विभाग के विशेष...

गुम हुई फाइलों के मामले में रिपोर्ट दर्ज
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 Jul 2009 09:09 PM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या के मंदिर-मस्जिद विवाद से जुडम्े सन 1949 के दस्तावेजों के गायब होने के सिलसिले में उत्त्र प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को यहां हजरतगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट गृह विभाग के विशेष कार्याधिकारी ए.के. सिंह ने लिखाई।

इन दस्तावेजों में तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु द्वारा उत्तर प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री गोविन्द बल्लभ पंत को भेजा गया तार भी शामिल है। इस सिलसिले में राज्य सरकार ने एक दिन पहले ही उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए थे। यह जांच गृह सचिव को सौंपी गई है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने सरकार से इन दस्तावेजों की मांग की थी। सरकार ने इनके गायब होने की सूचना अदालत में देते हुए कहा था कि ये फाइलें काफी पुरानी है और गायब हैं।

अदालत ने इस पर कडम रुख अपनाते हुए मुख्य सचिव को पिछली सात जुलाई को न्यायालय में तलब कर लिया था। न्यायालय ने उनसे पूछा था कि इन फाइलों के गायब होने के बाद सरकार की ओर से क्या कार्रवाई की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें