class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिण एशियाई निशानेबाजी में भारत शीर्ष पर

दक्षिण एशियाई निशानेबाजी में भारत शीर्ष पर

भारतीय निशानेबाज तेजस्विनी सावंत के 50 मीटर रायफल थ्री पोजिशन (3 गुणा 20) स्पर्धा में स्वर्णिम निशाना साधने के साथ ही दक्षिण एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप के आखिरी दिन भारत ने 21 स्वर्ण पदकों सहित कुल 37 पदकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

चैंपियनशिप के आखिरी दिन तेजस्विनी ने हालांकि स्वर्ण पदक जीता लेकिन भारत के लिए कुल योग बांग्लादेश की महिलाओं के 1703 से एक अंक कम रहा जिन्होंने इस स्पर्धा में शीर्ष स्थान हासिल किया। हालांकि भारतीय निशानेबाजों ने दांव पर लगे 24 में से 21 स्वर्ण पदक हासिल करते हुए आखिरी दिन तक अपना दबदबा बरकरार रखा। भारत के कुल 37 पदकों में 11 रजत तथा पांच कांस्य पदक शामिल हैं।

परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान दो स्वर्ण, पांच रजत और नौ कांस्य पदकों के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर रहा। जबकि मेजबान बांग्लादेश को एक स्वर्ण, छह रजत और छह कांस्य के साथ तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।

चैंपियनशिप के आखिरी दिन मेजबान टीम की सबरीना सुलताना ने 570 अंक हासिल किए जबकि तृप्ति ने 568 और शिल्पा ने 565 अंक हासिल कर कुल स्कोर 1703 तक पहुंचाया। इस स्पर्धा में भारत 1702 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा जबकि पाकिस्तान ने 1633 अंकों के साथ कांस्य पदक हासिल किया। हालांकि तेजस्विनी का 571 का स्कोर स्वर्ण पदक अपनी झोली में डालने के लिए पर्याप्त था और उन्होंने सबरीना को महज एक अंक से पीछे छोड़ दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दक्षिण एशियाई निशानेबाजी में भारत शीर्ष पर