class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नाउम्मीदी के साथ भारत से बात करेगा पाक

नाउम्मीदी के साथ भारत से बात करेगा पाक

पाकिस्तान अगले हफ्ते मिस्र में होने वाले गुटनिरपेक्ष देशों की शिखर बैठक के दौरान भारत से खुले दिल से बातचीत करेगा। हालांकि उसे वर्तमान जोखिमपूर्ण स्थितियों को देखते हुए किसी खास सफलता की उम्मीद नहीं है।

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने राजनयिक सूत्रों के हवाले से बताया कि स्थितियां बहुत अस्पष्ट हैं। भारत से आ रहे संकेत सकारात्मक नहीं है। भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिवों के बीच 14 जुलाई को मुलाकात होने वाली है, जिसके बाद दोनों देशों के प्रधानमंत्री मुलाकात करेंगे।

विदेश सचिवों के बीच होने वाली यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इसमें यह निर्धारित होगा कि दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की मुलाकात का रुख क्या होगा।

हालांकि इस द्विपक्षीय बातचीत का मसौदा अभी तक तय नहीं हो पाया है। पाकिस्तान का प्रयास होगा कि बातचीत फिर से शुरू कि या जाय वहीं भारत चाहेगा कि आतंकवाद से जुडे¸ मुद्दों पर चर्चा हो। पाकिस्तान इस बातचीत के ठीक पहले आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के रिहाई के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देकर यह दर्शाने की कोशिश कर रहा है कि वह भारत की चिंताओं पर ध्यान दे रहा है। लेकिन पाकिस्तान के इस कदम से भारत संतुष्ट नहीं है।

सूत्रों ने बताया कि भारत ने पाकिस्तान से मांग की है कि वह मुंबई हमलों के संदिग्धों के खिलाफ सुनवाई होते देखना चाहते हैं, पाकिस्तान मानता है कि लेकिन इसमें समय लगेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नाउम्मीदी के साथ भारत से बात करेगा पाक