class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑफिस की बोरियत

क्या आपका ऑफिस में काम करने का मन नहीं करता? क्या आप एक जैसा काम करते-करते उकता गए हैं? तो परेशान क्यों होते हैं? अपनी बोरियत के खात्मे के लिए कोई रास्ता निकालिए, ताकि लोग ऑफिस में आपको एक बार फिर नये जोश और नई उमंग के साथ काम करते देख सकें। और फिर बोरियत का खामियाजा आपको भी तो उठाना पड़ सकता है! इससे आपका आत्मविश्वास डगमगा सकता है, और इसका असर दूसरों पर भी पड़ सकता है। इसलिए मालूम कीजिए कि इसकी जड़ में जॉब-सैटिस्फैक्शन की कमी तो नहीं है?

काम में एकरसता उत्पादकता को प्रभावित कर सकती है। इसलिए नई पहल करें। इसके लिए रिसर्च करें, और उसके हिसाब से नए प्रोजेक्ट तैयार करके कंपनी के समक्ष रखें। ऐसे प्रोजेक्ट्स को अपने हाथ में लेकर पूरा करने से आपको नए जोश का अहसास होगा।

खोए हुए मौकों को फिर से तलाशें। कई बार ऐसा होता है कि हम रूटीन काम में व्यस्त रहने के कारण कुछ अच्छे अवसर खो देते हैं। जबकि इनमें नयापन होने के कारण काम करने में मजा आता है। इसलिए अगर कोई मौका अभी फिर से मिल सके, तो अवश्य उसका फायदा उठाइए।

अपने स्किल्स पर गौर कीजिए। नए हुनर सीखिए, और पुरानों को रिफाइन कीजिए। एचआर टीम से अनुरोध कीजिए कि कर्मचारियों को समय-समय पर ट्रेनिंग कैंप और वर्कशॉप्स के जरिए नई चीजें सीखने का मौका दे।

अपने सहकर्मियों से मेलजोल बढ़ाएं। ईमेल के इस जमाने में आमने-सामने की मुलाकात और बातचीत का महत्व और बढ़ गया है। इससे बनने वाले रिश्ते आपको ऊबने से बचा सकते हैं।

विशेष आयोजन में शिरकत किया करें। ऑफिस में बर्थडे मनाना या कभी-कभार बाहर खाने जाना माहौल में नई जान फूंक देता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑफिस की बोरियत