class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार के भागलपुर जिले के सुल्तानगंज में बुधवार को दूसरे दिन भी डाक कांवडम्धारियों ने डाक प्रमाण पत्र को लेकर जमकर हंगामा किया। इस दौरान पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पडम है।

भागलपुर के पुलिस उपाधीक्षक (विधि व्यवस्था) रामानंद कौशल ने बुधवार को बताया कि करीब 200 की संख्या में डाक कांवरधारियों ने डाक पहचान प्रमाण पत्र नहीं मिलने पर नाराजगी जतााते हुए हंगामा किया। इस दौरान कुछ स्थानों पर कांवडिम्यों द्वारा जमकर तोडम्फोडम् करने की भी सूचना है। उन्होंने पुलिस द्वारा किसी भी बल प्रयोग करने से इंकार करते हुए कहा कि कांवडम्धारियों को समझा बुझाकर डाक कांवडम् के लिए जल उठाने के लिए तैयार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि डाक कांवडिम्यों को पूर्व की तरह ही सुल्तानगंज में तथा देवघर के बाबा वैद्यनाथ धाम के मंदिर में सुविधा दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि विश्व प्रसिद्घ बाबा वैद्यनाथ धाम में ज्योतिर्लिग पर जल चढमने के लिए सुल्तानगंज में गंगा नदी से ही कांवडम् में जल उठाने की परंपरा है।

इसमें वैसे व्यक्ित को डाक कांवडम्धारी कहा जाता है जो जल उठाने के बाद 24 घंटे के अंदर ही मंदिर में जल चढम देता है। ज्ञात हो कि पिछले वर्ष तक डाक कांवडिम्यों को प्रशासन द्वारा पहचान प्रमाण पत्र दिया जाते रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सुल्तानगंज में कांवडिम्यों ने किया हंगामा