फोटो गैलरी

Hindi Newsराजनीतिक विद्वेष में राजीव संस्थान की जमीन वापस लीः जगदंबिका

राजनीतिक विद्वेष में राजीव संस्थान की जमीन वापस लीः जगदंबिका

कांग्रेस के सांसद जगदंबिका पाल ने गुरुवार को लोकसभा में आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की मायावती सरकार ने राजनीतिक विद्वेष के कारण अमेठी में राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान को दी गई भूमि को वापस लेने का...

राजनीतिक विद्वेष में राजीव संस्थान की जमीन वापस लीः जगदंबिका
एजेंसीThu, 09 Jul 2009 06:37 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के सांसद जगदंबिका पाल ने गुरुवार को लोकसभा में आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की मायावती सरकार ने राजनीतिक विद्वेष के कारण अमेठी में राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान को दी गई भूमि को वापस लेने का फैसला किया है।

पाल ने शून्यकाल में यह मामला उठाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने कानून बनाकर राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान खोलने का निर्णय लिया और अब उत्तर प्रदेश सरकार ने इस संस्थान को आबंटित 95 एकड़ भूमि को वापस लेने का फैसला किया है।उन्होंने कहा कि इस संस्थान में पढ़ाई शुरू हो चुकी है और अभी यह फिरोज गांधी पोलिटेक्निक परिसर में किराए के भवन में चल रहा है। इतनी प्रगति के बाद उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इस संस्थान की भूमि वापस लिए जाने का निर्णय राजनीतिक प्रतिशोध जैसा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि रायबरेली में भी रेल कोच फैक्ट्री लगाने के लिए दी गई जमीन वापस ले ली गई। दरअसल राज्य सरकार विकास की योजनाओं को भी राजनीतिक दृष्टि से देख रही है और जानबूझकर अड़चन पैदा कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें