class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूरोप दौरे से पुख्ता होगी तैयारीः संदीप

यूरोप दौरे से पुख्ता होगी तैयारीः संदीप

यूरोपीय दौरे पर जा रही भारतीय टीम के कप्तान संदीप सिंह का मानना है कि अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों, वर्ल्ड कप और एशियाई खेलों में पदक जीतने की तैयारी की दिशा में यह 25 दिवसीय दौरा अहम साबित होगा।

इस महीने के आखिर में शुरू हो रहे यूरोप दौरे पर भारतीय टीम इंग्लैंड, बेल्जियम, स्पेन और हालैंड के खिलाफ 12 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। नए कोच जोस ब्रासा के मार्गदर्शन में यह टीम का पहला दौरा होगा। पुणे में अभ्यास शिविर में भाग ले रहे संदीप ने कहा कि यूरोप में खेलकर हमारी तैयारियां और पुख्ता होगी। अगले साल हमें तीन अहम टूर्नामेंट (राष्ट्रमंडल खेल, वर्ल्ड कप और एशियाड) खेलने हैं। लिहाजा इससे पहले अच्छी टीमों के खिलाफ खेलकर हमें अपनी कमजोरियों को दूर करने का मौका मिलेगा।

इस ड्रैग फ्लिकर ने स्वीकार किया कि अप्रैल में अजलान शाह कप जीतने के बाद भारतीय हाकी टीम आशातीत प्रदर्शन नहींकर सकी लेकिन अब वह यूरोप दौरे का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि एशिया कप में हम अच्छा नहीं खेल पाए लेकिन अभ्यास शिविरों में हमने अपनी कमियों पर मेहनत की है। यूरोप में तेज हाकी खेलने का मौका मिलेगा जो काफी उपयोगी साबित होगा।

अनुभवी डिफेंडर दिलीप टिर्की की चोट के बारे में संदीप ने कहा कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और एक दो सप्ताह में वह फिर खेल सकेंगे। उन्होंने कहा कि दिलीप बेहद अनुभवी खिलाड़ी हैं और उनका टीम में नहीं होना बड़ा झटका है लेकिन उनकी एड़ी की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और उम्मीद है कि वह जल्दी खेल सकेंगे।


स्पेनिश कोच ब्रासा की कार्यशैली से प्रभावित कप्तान ने कहा कि नए कोच का जोर तकनीक पर है और हम उनकी रणनीति पर अमल की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ब्रासा ने शुरू ही से जोर दिया है कि हर खिलाड़ी को हर पोजिशन पर खेलना चाहिए। हम उसी को आधार बनाकर तैयारी कर रहे हैं और नतीजे अच्छे रहे हैं।

भारतीय टीम 27 जुलाई से दो अगस्त तक बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट खेलेगी। इसके बाद एंटवर्प में चार से सात अगस्त तक तीन टेस्ट खेलने हैं। स्पेन के टेरासा में नौ से 12 अगस्त तक तीन मैच और हालैंड के एम्सटेलवीन में 14 से 16अगस्त तक दो मैच खेले जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूरोप दौरे से पुख्ता होगी तैयारीः संदीप