class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीटरसन-कोलिंगवुड ने इंग्लैंड को संकट से उबारा

पीटरसन-कोलिंगवुड ने इंग्लैंड को संकट से उबारा

इंग्लैंड के धुरंधर बल्लेबाजों केविन पीटरसन (69) और पाल कोलिंगवुड (64) ने चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज के पहले टेस्ट के शुरूआती दिन अपनी टीम को शुरूआती झटकों से उबारते हुए सम्मानजनक स्थिति में पहुंचा दिया।

पीटरसन, कोलिंगवुड और मैट प्रायर (56)  के अर्द्धशतकों की बदौलत मेजबान टीम ने इस मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट के शुरूआती दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 336 रन बना लिए थे। स्टंप के समय जेम्स एंडरसन दो रन और स्टुअर्ट ब्राड चार रन बनाकर क्रीज पर थे।


इंग्लैंड एक समय 90 रन पर अपने शीर्ष बल्लेबाजों को गंवाकर संघर्ष कर रहा था। लेकिन पीटरसन और कोलिंगवुड ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजी आक्रमण को सहजता के साथ खेलते हुए चौथे विकेट के लिए शानदार 138 रन जोडे और अपनी टीम को काफी हद तक संकट से उबार लिया। इसके बाद एंड्रयू फ्लिंटाफ (37) और प्रायर ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए 95 गेंदों पर 86 रन ठोक डाले। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने दूसरी नई गेंद के साथ इन दोनों बल्लेबाजों को आउट करके अपनी टीम को वापस मैच में ला दिया।

इससे पहले एशेज में पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे एंड्रयू स्ट्रॉस ने पिच का मिजाज भांपते हुए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बेन हिल्फेनहास ने एलेस्टेयर कुक (10) को गली में माइक हसी के हाथों कैच कराते हुए इंग्लैंड को 21 रन के स्कोर पर पहला झटका दिया। कप्तान स्ट्रास (30) और रवि बोपारा (35) ने ऑस्ट्रेलियाई तेज आक्रमण का धैर्य के साथ सामना करते हुए दूसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़े।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीटरसन-कोलिंगवुड ने इंग्लैंड को संकट से उबारा