class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सत्यम जैसे घोटाले रोकने के लिए विधेयक इसी सत्र में

सत्यम जैसे घोटाले रोकने के लिए विधेयक इसी सत्र में

सत्यम जैसे  घोटालों की भविष्य में पुनरावति रोकने के लिए केन्द्र  सरकार संसद के बजट सत्र में ही एक विधेयक लाने जा रही है जिसके  लिए कैबिनेट हरी झंडी दिखा चुकी है।
   
कॉर्पोरेट मंत्री सलमान खुर्शीद ने गुरुवार को लोकसभा में  प्रश्नकाल के दौरान सदस्यों के सवालों के जवाब में बताया कि सत्यम  घोटाला एक असामान्य घटना है तथा इससे संबंधित घटनाएं  केवल उक्त कंपनी से जुड़ी हुई है।  उन्होंने बताया  कि सत्यम जैसे घोटालों की भविष्य में पुनरावृति रोकने  के लिए संसद के बजट सत्र में ही एक विधेयक लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि विधेयक को कैबिनेट हरी झंडी दिखा चुकी है।
   
खुर्शीद ने बताया कि सरकार का कंपनी विधेयक 2008  को कंपनी विधेयक 2009 के रूप में पुनर्स्थापित  करने का प्रस्ताव है। उन्होंने बताया कि इस विधेयक में कंपनियों के निवेशकों और लेखापरीक्षकों आदि द्वारा धोखाधडि़यों के मामले में अधिक सख्त प्रावधान किए जाने का विचार है।
   
कॉर्पोरेट मंत्री ने बताया कि सत्यम घोटाले के संबंध में एक व्यक्ति को छोड़कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार  कर लिया गया है। एक व्यक्ति अंतरिम जमानत पर है। उन्होंने बताया कि इस घोटाले की गंभीर धोखाधड़ी  जांच पड़ताल कार्यालय  एसएफआईओ और सीबीआई द्वारा जांच की जा चुकी है। अब कानून के तहत इन जांचों के आधार पर सम्मिलित पाए गए लोगों पर अन्य विभिन्न  नियामक निकायों द्वारा यथोचित कार्रवाई सहित अभियोजन चलाने की कार्रवाई की जा रही है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सत्यम जैसे घोटाले रोकने के लिए विधेयक इसी सत्र में