class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आ गया जूनियर डिजिटल कैमरा

आ गया जूनियर डिजिटल कैमरा

तुम बच्चों के लिये एक खुशखबरी है। अब किड्स कैमरे भी बाजार का हिस्सा बन चुके हैं। यह तुम बच्चों को ही ध्यान में रख कर बनाए गए हैं। मगर आज जिस कैमरे की हम बात कर रहे हैं, वे इनसे भी कुछ अलग हैं। अलग इसलिये क्योंकि इसको नाम दिया गया है डिज्नी वर्ल्ड जूनियर। यह कैमरा देखने में बेहद अलग है। तुम्हारे फेवरेट कार्टून मिकी-माउस जैसे और कई कार्टून इस कैमरे पर छाए हुए हैं। 

बच्चों के लिये खासतौर पर बना यह डिजिटल कैमरा यूं तो महज एक से दो मैगापिक्सल के बीच ही है।  तुम जैसे छोटे बच्चे इससे अपनी पसंदीदा फोटो को कैमरे में कैद कर सकते हैं, वो भी बिना किसी की मदद लिये। अब क्योंकि यह तुम्हारे लिये ही बना है तो इसलिये इसके अंदर जितने भी फंक्शन रखे गए हैं, वह ऐसे हैं, जिन्हें तुम आसानी से इस्तेमाल कर सकते हो। एक छोटी-सी एलसीडी स्क्रीन पर अपनी खींची फोटो को तुम देख सकते हो। यह हाई रिजोल्यूशन स्क्रीन करीब डेढ़ इंच की है। इस कैमरे की एक खासियत और भी है और वह यह कि इसे सीधे ही कम्प्यूटर से यूएसबी के तौर पर जोड़ा जा सकता है और अपनी खींची गई फोटो को आसानी से देखा भी जा सकता है। एक मजे की बात यह भी है कि कंप्यूटर पर इसकी खींची फोटो देखने के लिये किसी भी तरह के दूसरे सॉफ्टवेयर की जरूरत नहीं होती, जैसा कि कई दूसरे कैमरों में अक्सर हुआ करता है।

इसको बनाने वाली कंपनी के मुताबिक इसको तीन साल से अधिक उम्र के बच्चे इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी ने इन कैमरों को खासे चटकीले रंगों में बाजार में उतारा है। इसके अंदर एक जबरदस्त फ्लैश लगी है, जो कम रोशनी में फोटो खींचने में तुम्हारी मदद करती है। हालांकि अभी यह कैमरा भारत में तो लॉन्च नहीं किया गया है, मगर उम्मीद की जा सकती है कि यह जल्दी ही भारत में पहुंचेगा। बस कुछ करो इंतजार, तुम्हारे पास भी होगा डिज्नी जूनियर।     

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आ गया जूनियर डिजिटल कैमरा