class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा ने झारखंड सरकार पर बजट लीक करने का लगाया आरोप

पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने झारखंड सरकार पर राज्य का बजट पेश होने से पहले लीक करने का आरोप लगाते हुए उसके लिए दोषी व्यक्तियों को कडी़ से सजा देने की मांग की।

सिन्हा ने आज लोकसभा में झारखंड का 2009-10 का बजट पेश होने के तुरंत बाद कहा कि यह बजट पहले ही लीक हो चुका है और छह जुलाई को समाचारों में प्रकाशित हो चुका है। उन्होंने कहा कि इसके लिए वह केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी तथा उनके मंत्रालय को दोष नहीं दे रहे हैं क्योंकि बजट से खबरें रांची डेटलाइन से प्रकाशित हुई हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि झारखंड सरकार ने बजट पेश होने से पहले ही इसे मीडिया में दे दिया। इससे पता चलता है कि राज्य में राष्ट्रपति शासन में सरकार कैसे चल रही है। उन्होंने कहा कि राज्य की सरकार ने कानून व्यवस्था सहित सभी मोर्चे पर पूरी नियंत्रण खो दिया है। उन्होंने वित्त मंत्री से बजट लीक होने की जांच कराने का अनुरोध किया तथा कहा कि इसके लिए दोषियों को कडी़ से कडी सजा दी जानी चाहिए।

 मुखर्जी ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह मामले पर गौर करेंगे और सदन को इसकी जानकारी देंगे। इससे पहले वित्त राज्य मंत्री नमो नारायण मीना ने राज्य का चालू वित्त वर्ष का बजट सदन में पेश किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: झारखंड सरकार पर बजट लीक करने का लगाया आरोप